फिर बिगड़ेगा मौसम, अभी और होगी बारिश, देर से दस्तक देगी गर्मी | The weather will deteriorate again, there will be more rain, heat will knock late

फिर बिगड़ेगा मौसम, अभी और होगी बारिश, देर से दस्तक देगी गर्मी

फिर बिगड़ेगा मौसम, अभी और होगी बारिश, देर से दस्तक देगी गर्मी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : March 12, 2020/4:10 am IST

रायपुर। मौसम का बदला मिजाज अभी कुछ और दिनों तक सुधरने वाला नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण अफगानिस्तान और पाकिस्तान में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और पूर्वी राजस्थान से मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ होते हुए एक ट्रफ लाइन बनने का असर बिहार पर दिख रहा है।

पढ़ें- दिग्विजय सिं​ह का बड़ा बयान, कहा- सिंधिया के जाने से कांग्रेस को नह..

गुरुवार को पटना, बेगूसराय, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, गया, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, लखीसराय, जमुई, बांका, बक्सर, भोजपुर, भभुआ, रोहतास, जहानाबाद और औरंगाबाद में बादल छाये रहेंगे। गया में हल्की बारिश भी हो सकती है। इसके बाद तीन दिनों तक पूरे बिहार में बादल छाने के साथ बारिश की संभावना है। तेज हवा भी चलेगी। कुछ जगहों पर आंधी के साथ बारिश होगी।

पढ़ेें- 13 मार्च को भोपाल पहुंचेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज्यसभा उम्मीदव…

शुक्रवार, शनिवार और रविवार को पूरे बिहार में बादल छाने के साथ-साथ बारिश की भी संभावना है। इस दौरान तेज हवा भी चलेगी। तापमान भी एक से दो डिग्री तक गिरेगा। बादल छाये रहने के कारण रात के तापमान में तीन डिग्री तक वृद्धि हुई है। आने वाले दिनों में बारिश के कारण दिन के तापमान में एक से दो डिग्री तक गिरावट आएगी।

पढ़ें- सीएम हाउस पहुंचे मप्र कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया, कई बड़े कांग्र…

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां शाम के समय बूंदाबांदी देखने को मिलेगी। इस हफ्ते मौसम सुहावना ही बना रहने की संभावना है। तापमान 28 डिग्री से उपर नहीं जाएगा। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान भी 14.8 डिग्री बना हुआ है।

 
Flowers