पीएम मोदी ने आत्मनिर्भरता के लिए जिस महिला को दी थी बधाई, वो अब आर्थिक मदद के लिए गुहार लगा रही जिला प्रशासन से | The woman whom PM Modi had congratulated for self-reliance, she is now pleading with the district administration for financial help.

पीएम मोदी ने आत्मनिर्भरता के लिए जिस महिला को दी थी बधाई, वो अब आर्थिक मदद के लिए गुहार लगा रही जिला प्रशासन से

पीएम मोदी ने आत्मनिर्भरता के लिए जिस महिला को दी थी बधाई, वो अब आर्थिक मदद के लिए गुहार लगा रही जिला प्रशासन से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 6, 2021/6:22 pm IST

ग्वालियर: हजीरा क्षेत्र के इंद्रा नगर में अर्चना नाम की महिला, पानी की टिक्की का ठेला लगाती है। अर्चना ने प्रधानमंत्री की स्ट्रीट वेंडरों के लिए योजना स्वनिधि के तहत 10 हजार रुपए का लोन लिया था। इस आत्मनिर्भरता के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने ऑनलाइन बात कर अर्चना को बधाई दी थी। अब यही अर्चना आर्थिक सहायता के लिए जिला प्रशासन से गुहार लगा रही है, लेकिन उसे एक रुपए की मदद नहीं मिली।

Read More: बकरा भात के लिए चंदा न देने की सजा, 8 माह तक अटका रहा महिला शिक्षिका का वेतन, जानिए क्या है पूरा मामला?

दरअसल पिछले चार माह से अर्चना परेशान है, पति की आंत के दो आपरेशन हुए, तो ठेला लगाना संभव नहीं था। इलाज में लाख रुपए खर्च हो गए। आयुष्मान कार्ड होते हुए भी सिर्फ 27 हजार रुपए का लाभ मिला। अर्चना का गुजारा बड़ी मुश्किल से हो रहा है। फिलहाल सांसद ने उन्हें मदद का भरोसा दिलाया है।

Read More: आखिर हो क्या रहा है? कहीं बकरा भात के लिए चंदा, तो ​कहीं अनुकंपा नियुक्ति के लिए रिश्वत, DEO सहित तीन निलंबित