भाई से बनाने थे युवक को संबंध, दवाब बनाने के लिए बहन की फोटो और नंबर किया सोशल मीडिया पर अपलोड | The young man had to form a relationship with his brother To make pressure, the sister's photo and number were uploaded on social media

भाई से बनाने थे युवक को संबंध, दवाब बनाने के लिए बहन की फोटो और नंबर किया सोशल मीडिया पर अपलोड

भाई से बनाने थे युवक को संबंध, दवाब बनाने के लिए बहन की फोटो और नंबर किया सोशल मीडिया पर अपलोड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 13, 2020/3:14 am IST

जबलपुर । मौजूदा वक्त में इंटरनेट की दुनिया में हर शख्स आज किसी न किसी सोशल नेटवर्किंग साइट से जुड़ा है। यही वजह है सोशल मीडिया आज लोगों के लिए अभिव्यक्ति का नया और कारगर माध्यम बन चुका है। सोशल मीडिया से जुड़े लोग बेबाकी से एक दूसरे से अपनी राय जाहिर करते हैं।

ये भी पढ़ें- IAS अफसरों के प्रभार में फेरदल, संदीप यादव होंगे मंडी बोर्ड के नए ए…

सोशल मीडिया के प्रति बढ़ती दीवानगी जहां कई मायनों में सार्थक नजर आती है, वहीं इसके दुरुपयोग के मामले में भी लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला जबलपुर में सामने आया है, जहां पुलिस की कोड रेड टीम ने मोबाइल ऐप के जरिए ब्लैकमेल कर, शारीरिक संबंध बनाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें- 1 लाख का इनामी जनमिलिशिया कमांडर गिरफ्तार, हत्या- पंचायत चुनाव में …

दरअसल जबलपुर पुलिस की कोड रेड टीम से एक युवती ने शिकायत की थी, शिकायत में पीड़ित युवती ने बताया था कि किसी ने उसकी फोटो और मोबाइल नंबर सोशल मीडिया में अनैतिक कामों के लिए पोस्ट कर दिया है, जिसके बाद अपरिचित नंबर से लगातर कॉल आ रहे हैं, लोग उससे शारीरिक संबंध बनाने की पेशकश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- करोड़ों की पटरी चोरी मामले में RPF ने दो फैक्टी संचालकों को किया ना…

युवती की शिकायत पर जब कोडेरेड टीम ने सायबर सेल की सहायता से मामले की जांच की तो हैरान करने वाली बात उसे पता चली, जांच में पता चला कि पीड़ित युवती का भाई, जिस मोबाइल एप ब्लूएड और ग्रीनटर ऐप के जरिए जिस युवक से चैट और वीडियो कॉल करता था, उस युवक के साथ उसके भाई के शारीरिक संबंध थे, वहीं एक अन्य युवक भी पीड़ित युवती के भाई से शारीरिक संबंध बनाने के लिए कह रहा था, लेकिन युवती के भाई द्वारा मना करने पर आरोपी युवक ने पीड़ित युवती की फोटो वायरल कर दिए, जिसके बाद लोग युवती को फोन कर परेशान करने लगे। युवती की शिकायत पर कोड रेड टीम ने एक क्लीनिक में रिशेसप्शनिष्ट का काम करने वाले युवक को हिरासत में ले लिया है।