ऑफिस में फ्लर्ट करने के ये हैं फायदे, जानिए सेहत से जुड़ी बातें | There are advantages of flirting in the office

ऑफिस में फ्लर्ट करने के ये हैं फायदे, जानिए सेहत से जुड़ी बातें

ऑफिस में फ्लर्ट करने के ये हैं फायदे, जानिए सेहत से जुड़ी बातें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : January 1, 2020/6:15 pm IST

दुनिया। अगर आप भी अपने ऑफिस में ​किसी लड़की के साथ फ्लर्ट करते हैं तो आपके लिए ये जानना बेहद जरूरी है कि इससे आपके सेहत पर कितना फायदेमंद। अक्सर देखा गया है कि ऑफिस में दिनभर की थकान और काम के प्रेशर की वजह से लोगों का स्ट्रेस लेवल बढ़ जाता है। ज्यादातर मामले नौकरीपेशा लोगों में ही देखने को मिलते हैं।

Read More News:अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में 3 की दर्दनाक मौत

वहीं, वैज्ञानिकों ने एक ऐसी तरकीब खोज निकाली है जिससे न सिर्फ उनका तनाव कम होगा, बल्कि वे ऑफिस के माहौल को भी एंजॉय करेंगे। दरअसल वॉशिंगटन स्टेट यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर लिआह शेपार्ड का कहना है कि ऑफिस में फ्लर्ट लोगों को फिजकली एट्रैक्टिव और सोशल कनेक्टेड बनाता है जिससे उनका स्ट्रेस लेवल भी कम होता है।

Read More News:अलर्ट: ट्रेन में सफर करने से पहले पढ़ें ये खबर, कई ट्रेनें हुई रद्द…

इसमें फ्लर्ट सेक्सुअल हैरेसमेंट के बीच के फर्क को भी समझना जरूरी है। ‘नॉन हैरेसमेंट सोशल सेक्सुअल बिहेवियर फ्लर्ट’ के दायरे में आता है। अगर मर्यादाओं का ख्याल रखकर फ्लर्ट किया जाए तो ये आपकी मेंटल हेल्थ के लिए अच्छा है।

Read More News:प्रदेश की बिजली कंपनियों ने 31 दिसंबर को बनाया ये नया रिकॉर्ड, ऊर्ज…

शेपार्ड के अनुसार, ऑफिस में सहकर्मियों संग फ्रेंडली फ्लर्ट करने वाले लोगों में स्ट्रेस लेवल कम देखने को मिलता है। शेपार्ड की ये स्टडी जर्नल ऑर्गेनाइजेशनल बिहेवियर में भी प्रकाशित हुई है।

ऑफिस में फ्लर्ट के साथ अपने काम को एंजॉय करने वाले लोगों में स्ट्रेस के नकारात्मक प्रभाव भी कम देखने को मिले हैं। यानी इन लोगों में जॉब को लेकर टेंशन या इनसोमेनिया की शिकायत भी नहीं है।

Read More News: अजीबोगरीब परंपरा, शादी करने के लिए चुरानी पड़ती है दूसरे की बीवी