भारत की संप्रभुता से कोई समझौता नहीं, अंबाला से राजनाथ सिंह की चीन को दो टूक | There is no compromise with the sovereignty of India

भारत की संप्रभुता से कोई समझौता नहीं, अंबाला से राजनाथ सिंह की चीन को दो टूक

भारत की संप्रभुता से कोई समझौता नहीं, अंबाला से राजनाथ सिंह की चीन को दो टूक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 10, 2020/7:17 am IST

अंबाला, हरियाणा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लड़ाकू विमान राफेल के भारतीय वायुसेना में औपचारिक रूप से शामिल होने के साथ ही चीन  को कड़ा संदेश भी दे दिया। राजनाथ ने कहा कि सीमाओं पर जिस तरह का माहौल बना है या बनाया या है उसे देखते हुए राफेल का इंडक्शन काफी अहम है।

पढ़ें- राफेल की हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई धर्म गुरुओं ने…

उन्होंने कहा कि राफेल गेम चेंजर है और मल्टी रोल कैपिसिटी के साथ दुश्मनों को सबक सिखाने में सक्षम है।

राजनाथ ने दो टूक में चीन को कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि भारत की संप्रभुता के साथ हम समझौता नहीं कर सकते। उन्होंने आगे कहा कि भारत वसुधैव कुटुम्बकम के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन सीमाओं पर किसी भी दुस्साहस का जवाब देने के लिए भी पूरी तरह तैयार है। 

पढ़ें- इंदौर में एक बार फिर से लग सकता है जनता कर्फ्यू, व्यापारी संगठनों में बनी सहमति

राजनाथ सिंह ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के करीब चीन की हाल की हरकतों का जिक्र करते हुए कहा कि सीमा पर हाल में हुई घटनाओं के बाद वायुसेना ने जिस तरह के काम किया है वह जबरदस्त है। उन्होंने कहा, ‘वायुसेना के काम यह भरोसा पैदा करता है कि वह किसी भी परिस्थिति के कम समय में पूरी तरह से तैयार है।

पढ़ें- रिया ने याचिका में कहा: दोष स्वीकार करने वाले बयान …

वायुसेना ने फारवर्ड सीमा पर तुरंत अपने विमान तैनात कर दुश्मनों को स्पष्ट संदेश दे दिया है। दुश्मन अब किसी भी तरह की हरकत करने से पहले कई बार सोचेगा।’