कोरोना को लेकर IBC24 के खिलाफ भ्रामक प्रचार, फेक न्यूज का खंडन करता है हमारा चैनल | There is not a single corona patient in Gwalior MITS Collage Fake news running under the name of IBC24

कोरोना को लेकर IBC24 के खिलाफ भ्रामक प्रचार, फेक न्यूज का खंडन करता है हमारा चैनल

कोरोना को लेकर IBC24 के खिलाफ भ्रामक प्रचार, फेक न्यूज का खंडन करता है हमारा चैनल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : March 15, 2020/1:51 pm IST

ग्वालियर: कोरोना वायरस को लेकर IBC24 के खिलाफ सोशल मीडिया में भ्रामक प्रचार किया जा रहा है। सोशल मीडिया में IBC24 के बैकग्राउंड इमेज पर भ्रामक मैसेज वायरल किया जा रहा है। IBC24 की ब्रेकिंग टेंप्लेट पर एडिट कर लिखा गया है कि ”ग्वालियर के एमआईटीस कॉलेज के दो छात्र कोरोना वायरस के संदिग्ध संदिग्ध मरीज पाए गए हैं” जबकि हमारे चैनल IBC24 ने इस प्रकार की कोई भी खबरें प्रसारित नहीं की है। सोशल मीडिया पर वायरल इस फेक ब्रेकिंग न्यूज का IBC24 खंडन करता है। वायरल ब्रेकिंग न्यूज में छेड़छाड़ कर IBC24 को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। हम नीचे असली और नकली दोनों की फोटों शेयर कर रहे हैं। IBC24 के टेक्स्ट और नकली ब्रेकिंग न्यूज में एडिटेड फॉन्ट बिल्कुल अलग हैं।

इस भ्रामक खबर से बीते दिनों से कुर्रा गांव निवासी बजरंग साहू मानसिक तौर पर परेशान है। फेक ब्रेकिंग न्यूज में बजरंग साहू को कोरोना वायरस से पीड़ित बताते हुए जिला चिकित्सालय में भर्ती होना बताया गया है। चूंकि इस फर्जी ब्रेकिंग खबर को छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के सबसे लोकप्रिय न्यूज़ चैनल IBC24 के स्क्रीन के साथ एडिट कर वायरल किया गया है।

No photo description available.

लिहाजा लोग इस पर विश्वास जताते हुए लगातार बजरंग साहू और कुर्रा ग्रामवासियों के साथ-साथ कुर्रा के आसपास ग्राम के लोगों से भी इस खबर की पुष्टि कर रहे हैं, जबकि हकीकत में कुर्रा ग्राम में एकमात्र बजरंग साहू है जो पूरी तरह भला चंगा और स्वस्थ है।

No photo description available.

सोशल मीडिया में वायरल हुआ फेक न्यूज इतना विश्वसनीय हो गया है कि उप-स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद चिकित्सक बजरंग का चिकित्सीय जांच करने उसके घर पहुंच गए। हास्यास्पद बात तो यह है कि चिकित्सक ने बजरंग के परिजनों को बताया है कि बजरंग के स्वास्थ्य जांच करने के लिए दिल्ली से डॉक्टरों की टीम भी आएगी। इस पूरे प्रकरण से समझा जा सकता है कि कोरोना वायरस का खौफ समूचे देश में किस कदर व्याप्त है कि सोशल मीडिया में वायरल एक फर्जी खबर पर इतना कोहराम मच गया है। यही वजह है कि अब बजरंग को सामने आकर खुद सफाई देनी पड़ रही है।