छत्तीसगढ़ में नहीं है कोरोना का एक भी मरीज, IBC24 के नाम से चलाई जा रही फेक न्यूज | There is not a single corona patient in Chhattisgarh Fake news running under the name of IBC24

छत्तीसगढ़ में नहीं है कोरोना का एक भी मरीज, IBC24 के नाम से चलाई जा रही फेक न्यूज

छत्तीसगढ़ में नहीं है कोरोना का एक भी मरीज, IBC24 के नाम से चलाई जा रही फेक न्यूज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 14, 2020/8:59 am IST

राजिम। कोरोना वायरस को लेकर IBC24 के खिलाफ सोशल मीडिया में भ्रामक प्रचार किया जा रहा है। सोशल मीडिया में एक फेक न्यूज वायरल हो रहा है। इसमें बजरंग साहू नाम के शख्स को कोरोना से पीड़ित बताया जा रहा है। सोशल मीडिया में वायरल इस फेक ब्रेकिंग न्यूज का IBC24 खंडन करता है। वायरल ब्रेकिंग न्यूज में छेड़छाड़ कर IBC24 को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। हम नीचे असली और नकली दोनों की फोटो शेयर कर रहे हैं। IBC24 के टेक्स्ट और नकली ब्रेकिंग न्यूज में एडिटेड फॉन्ट बिल्कुल अलग हैं।

असली- IBC24 की फोटो

No photo description available.

इस भ्रामक खबर से बीते दो दिनों से कुर्रा गांव निवासी बजरंग साहू मानसिक तौर पर परेशान है। फेक ब्रेकिंग न्यूज में बजरंग साहू को कोरोना वायरस से पीड़ित बताते हुए जिला चिकित्सालय में भर्ती होना बताया गया है। चूंकि इस फर्जी ब्रेकिंग खबर को छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के सबसे लोकप्रिय न्यूज़ चैनल आईबीसी 24 के स्क्रीन के साथ एडिट कर वायरल किया गया है।

नकली- फेक ब्रेकिंग न्यूज की फोटो

No photo description available.

ये भी पढ़ें- GATE 2020 के ये है 29 टॉपर्स, एक क्लिक में देखें परिणाम और कट ऑफ मा…

लिहाजा लोग इस पर विश्वास जताते हुए लगातार बजरंग साहू और कुर्रा ग्रामवासियों के साथ-साथ कुर्रा के आसपास ग्राम के लोगों से भी इस खबर की पुष्टि कर रहे हैं, जबकि हकीकत में कुर्रा ग्राम में एकमात्र बजरंग साहू है जो पूरी तरह भला चंगा और स्वस्थ है।

देखें दोनों फोटो में अंतर-

No photo description available.

ये भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक रामनिवास रावत ने कहा- कोई कुछ भी बो…

सोशल मीडिया में वायरल हुआ फेक न्यूज इतना विश्वसनीय हो गया है कि उप-स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद चिकित्सक बजरंग का चिकित्सीय जांच करने उसके घर पहुंच गए। हास्यास्पद बात तो यह है कि चिकित्सक ने बजरंग के परिजनों को बताया है कि बजरंग के स्वास्थ्य जांच करने के लिए दिल्ली से डॉक्टरों की टीम भी आएगी। इस पूरे प्रकरण से समझा जा सकता है कि कोरोना वायरस का खौफ समूचे देश में किस कदर व्याप्त है कि सोशल मीडिया में वायरल एक फर्जी खबर पर इतना कोहराम मच गया है। यही वजह है कि अब बजरंग को सामने आकर खुद सफाई देनी पड़ रही है।

 

 

 

 

 
Flowers