स्कूलों के मध्यान्ह भोजन योजना में संलग्न रसोइयों के वेतन से अब नहीं होगी कटौती - आरपी सिंह | There will no longer be a deduction from the salaries of the cooks attached to the mid-day meal scheme of the schools - RP Singh

स्कूलों के मध्यान्ह भोजन योजना में संलग्न रसोइयों के वेतन से अब नहीं होगी कटौती – आरपी सिंह

स्कूलों के मध्यान्ह भोजन योजना में संलग्न रसोइयों के वेतन से अब नहीं होगी कटौती - आरपी सिंह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : May 30, 2020/8:11 am IST

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी संचार विभाग के सदस्य आरपी सिंह ने एक बयान जारी करते हुए यह सूचना दी है कि मध्यान भोजन रसोईया संघ के स्वैच्छिक वेतन कटौती के आग्रह पर लोक शिक्षण संचनालय के आदेश दिनांक 18 मई के अनुसार स्कूलों में कार्यरत मध्यान भोजन रसोईयों के वेतन से स्वैच्छिक 200 की कटौती का आदेश पारित हुआ था।

Read More News: ट्रंप का बड़ा ऐलान, WHO से संबंध खत्म, चीन के लिए कही ये बड़ी बात

यह कटौती कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए की जानी थी। आदेश जारी होने के बाद से मध्यान भोजन रसोइयों का एक वर्ग इससे असहमत और दूसरा वर्ग सहमत था। असहमत वर्ग के लोगों ने अपना पक्ष कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह के समक्ष रखा।

Read More News: खरगोन में कोरोना पॉजिटिव 12 नए मरीज मिले, एक ही परिवार के 6 लोगों में मिला 

आरपी सिंह ने तत्काल संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री सचिवालय के जिम्मेदार अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की एवं उचित निराकरण करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री सचिवालय ने तत्परता दिखाते हुए इस मामले का परीक्षण किया तथा तत्काल इस वेतन कटौती को बंद करने के निर्देश दिए। संचालक लोक शिक्षण श्री जितेंद्र शुक्ला ने कल दिनांक 29-5-2020 को ही आदेश जारी कर के मुख्यमंत्री राहत कोष में की जाने वाली 200 कटौती पर रोक लगा दी है। सरकार के इस संवेदनशील निर्णय के लिए आरपी सिंह ने माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Read More News: क्वारंटाइन सेंटर में मजदूरों में विवाद, 34 के खिलाफ FIR दर्ज