CAA के समर्थन में इन मशहूर फिल्मी हस्तियों ने लिखा पीएम को पत्र, पढ़ें पत्र की खास बातें | These famous film personalities wrote a letter to PM in support of CAA, read the special features of the letter

CAA के समर्थन में इन मशहूर फिल्मी हस्तियों ने लिखा पीएम को पत्र, पढ़ें पत्र की खास बातें

CAA के समर्थन में इन मशहूर फिल्मी हस्तियों ने लिखा पीएम को पत्र, पढ़ें पत्र की खास बातें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : January 8, 2020/10:43 am IST

कोलकाता। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में पश्चिम बंगाल की मशहूर हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा है। कला, शिक्षा से जुड़ी हस्तियों ने यह खत लिखा है। पीएम मोदी को खत लिखने वालों में अंजना बासू, सौरभ चक्रवर्ती, रणदीप सरकार, राज भौमिक जैसी हस्तियां हैं।

ये भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट ने लिए कई अहम फैसले, कोल सेक्टर के कानून में बदलाव को दी मंजूरी

पत्र में लिखा गया है कि हम पश्चिम बंगाल के लोग नागरिकता संशोधन कानून लागू करने के लिए आपका आभार जताते हैं। इस पत्र पर कला, साहित्य, संस्कृति, राजनीति और शिक्षा क्षेत्रों से जुड़े लोगों के हस्ताक्षर हैं। फिल्म जगत से अंजना बसु, अनिद्य पलक बनर्जी, सौरव चक्रवर्ती, मौसमी चक्रवर्ती, मिलन भौमिक, गोपा डे और गौरी शंकर मलिक ने हस्ताक्षर किया है।

ये भी पढ़ें: ‘छपाक’ की थोक में हो रही टिकट कैंसिल, दीपिका पादुकोण के लिए घातक सि…

वहीं शिक्षा क्षेत्र से जुड़े राजेश वेणुगोपाल, अरिंदम चक्रवर्ती, सुमंत्रा मैति, अरिजित भट्टाचार्य, सुचेतना मुखर्जी ने पत्र लिखा हैं। विभाजन के वक्त से ही बंगाली समुदाय पीड़ा से गुजर रहा था, दशकों से चली आ रही पीड़ा को खत्म करने के लिए आपका आभार। पत्र में लिखा गया है कि इतिहास साक्षी है कि बंगाल के लोगों को विभाजन से कितनी पीड़ा झेलनी पड़ी। शायद ही किसी प्रांत को इतनी पीड़ा झेलनी पड़ी हो, जितनी कि बंगाल ने झेली।

ये भी पढ़ें: ड्राइविंग लाइसेंस के लिए कई घंटों तक लाइन में खड़ी रहीं ये अभिनेत्र…

पत्र में कहा गया है कि लंबे वक्त से चली आ रही पीड़ा को खत्म कर आपने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की राह चुनी है। नेताओं ने नागरिकता कानून पर चर्चा तो की लेकिन चर्चा से इतर यह बात आगे नहीं बढ़ सकी। लोगों ने अपने-अपने वोट बैंक के हिसाब से राजनीति की लेकिन अब वादे पूरे कर दिए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नागरिकता कानून बना।

ये भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट की बैठक खत्म, इन अहम प्रस्ताओं पर मंत्रिमंडल ने लगाई म…

इस कानून से दूसरे देशों में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को लाभ मिलेगा। इस कानून से आपने पश्चिम बंगाल के लोगों का दिल जीता है, पत्र में लिखा गया है कि हम भाग्यशाली हैं कि हमारा नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैंं। नए भारत के निर्माण पर आप आगे बढ़ रहे हैं, बंगाली होने की वजह से यह ऐतिहासिक निर्णय बंगालियों का दिल जीतने वाला है, हमारा समर्थन आपके साथ है।