मोदी कैबिनेट की बैठक खत्म, इन अहम प्रस्ताओं पर मंत्रिमंडल ने लगाई मुहर | Modi Cabinet Meeting Held today

मोदी कैबिनेट की बैठक खत्म, इन अहम प्रस्ताओं पर मंत्रिमंडल ने लगाई मुहर

मोदी कैबिनेट की बैठक खत्म, इन अहम प्रस्ताओं पर मंत्रिमंडल ने लगाई मुहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : January 8, 2020/9:09 am IST

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में मोदी कैबिनेट के मंत्रियों ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। चर्चा के बाद कैबिनेट ने कई प्रस्ताओं पर मुहर लगाई है। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए बताया गया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने जामनगर में गुजरात आयुर्वेद विश्वविद्यालय परिसर में आयुर्वेदिक संस्थानों के क्लस्टर के लिए राष्ट्रीय महत्व के संस्थान (INI) को सम्मानित करने की मंजूरी दी।

Read More: अंबिकापुर नगर निगम में महापौर के लिए वोटिंग, कांग्रेस ने अजय तिर्की और भाजपा ने प्रबोध मिंज को बनाया प्रत्याशी

इन अहम प्रस्ताओं पर भी लगी मुहर
केंद्रीय मंत्रिमंडल ने जामनगर में गुजरात आयुर्वेद विश्वविद्यालय परिसर में आयुर्वेदिक संस्थानों के क्लस्टर के लिए राष्ट्रीय महत्व के संस्थान (INI) को सम्मानित करने की मंजूरी दी।

Read More: तंत्र शक्ति से संतान पैदा करने का झांसा देकर महिला को ले गए बंद कमरे में, फिर दो तांत्रिक करने लगे ऐसी हरकत

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने खनिज और धातु व्यापार निगम लिमिटेड, राष्ट्रीय खनिज विकास कॉर्प, मेकॉन और भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड की, नीलाचल निगम लिमिटेड में, इक्विटी शेयरहोल्डिंग के सैद्धांतिक रणनीतिक विनिवेश को मंजूरी दे दी।

मंत्रिमंडल ने भारत और फ्रांस के बीच प्रवासन और गतिशीलता साझेदारी समझौते के अनुसमर्थन को मंजूरी दी। मार्च 2018 में हस्ताक्षरित समझौता, 7 साल के लिए वैध है और इसमें ऑटो-नवीनीकरण के प्रावधान शामिल हैं।

मंत्रिमंडल ने भारतीय रेलवे के लिए ऊर्जा आत्मनिर्भरता को सक्षम करने के लिए भारत और यूनाइटेड किंगडम के बीच एक समझौता ज्ञापन को भी मंजूरी दी है।

Read More: CM और गृहमंत्री के बीच गहराया विवाद, विज ने कहा- नियमों से चलती है सरकार ना की..