अजीब है ये शख्स, जवां दिखने के लिए 4 सालों से पी रहा खुद का पेशाब, किया बुद्धिमान बनने का दावा | This person is strange : Drinking own urine for 4 years

अजीब है ये शख्स, जवां दिखने के लिए 4 सालों से पी रहा खुद का पेशाब, किया बुद्धिमान बनने का दावा

अजीब है ये शख्स, जवां दिखने के लिए 4 सालों से पी रहा खुद का पेशाब, किया बुद्धिमान बनने का दावा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : February 24, 2020/7:04 am IST

अब तक आपने जिंदा रहने के लिए खुद के पेशाब को पीते हुए टीवी में जरूर देखा होगा। लेकिन एक ऐसा भी शख्स है जो जवां दिखने के लिए पेशाब पीता है। ये जानकार आप भी हैरान रह जाएंगे कि 32 साल का यह युवक पिछले 4 सालों से खुद का बासी पेशाब पी रहा है।

Read More News: राज्यपाल के अभिभाषण के साथ बजट सत्र शुरू, अभिभाषण में सरकार की बड़ी…

हम बात कर रहे हैं। इंग्लैंड के शहर हैंपशायर का रहने वाला 32 वर्षीय हैरी मतादीन का। बासी यूरीन पीने को लेकर हैरी ने बताया कि वह रोजाना बासी यूरीन पीने से न सिर्फ उसका मानसिक अवसाद (डिप्रेशन) कम हुआ है, बल्कि वह पहले से ज्यादा जवां भी दिखने लगा है।

Read More News: नमस्ते ट्रंप: दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोना…

उसने दावा किया है कि रोजाना करीब 200 एमएल बासी यूरीन पीने से न सिर्फ जवां होता है बल्कि इसका नियमित रूप से सेवन करने से एक इंसान ज्यादा खुश, सेहतमंद और बुद्धिमान होता है। हैरी ने बताया कि उसे मार्था क्रिस्टी की किताब ‘यॉर ऑन परफेक्ट मेडिसिन’ पढ़ने के बाद ‘यूरीन थैरेपी’ के बारे में पता लगा था।

Read More News: बापू की कुटिया के नाम पर बड़ा घोटाला, कई जगहों में चोरों ने उड़ाया सा…

शुरुआत में मैंने ताजा यूरीन पीना शुरू किया था, जिसके बाद मुझे धीरे-धीरे कम डिप्रेशन महसूस होने लगा। पहले इसका इसका टेस्ट उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं था, लेकिन बाद में उन्हें इसकी आदत हो गई. आज उन्हें इसका फ्लेवर काफी पसंद आता है।

Read More News: बोरे में ओले भरकर कलेक्ट्रेट पहुंचे किसान, प्रदर्शन करते हुए मांगा …

हैरी ने सोशल मीडिया का हवाला देते हुए कहा कि ‘फेसबुक पर भी कई यूरीन थेरेपी ग्रुप्स हैं जिन्हें जॉइन करने के बाद बासी यूरीन पीने के फायदों के बारे में पता चला। इधर हैरी के इस हरकत को वैज्ञानिकों ने झूठा करार दिया है। उनका कहना है कि यूरीन पीने से इंसान की सेहत को किसी तरह का लाभ नहीं होता है।

Read More News: छत्तीसगढ़ विधानसभा: राज्य गीत के साथ बजट सत्र का आगाज