इस विश्वविद्यालय ने एडमिशन के लिए दिया लड़कियों संग रहने का ऑफर, मच गया बवाल | This university offered to stay with girls for admission, then there was a ruckus

इस विश्वविद्यालय ने एडमिशन के लिए दिया लड़कियों संग रहने का ऑफर, मच गया बवाल

इस विश्वविद्यालय ने एडमिशन के लिए दिया लड़कियों संग रहने का ऑफर, मच गया बवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : June 10, 2021/7:44 am IST

नई दिल्ली। चीन के एक यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए कुछ विज्ञापनों को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था लेकिन इस विज्ञापन पर बवाल हो गया और कई लोगों ने कहा कि ये यूनिवर्सिटी महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई कर रही है। नानजिंग यूनिवर्सिटी ने कुछ दिनों पहले ही इस विज्ञापन को चीन की मशहूर सोशल मीडिया एप वाईबू पर डाला था। इस विज्ञापन में छह स्टूडेंट्स को दिखाया गया था। ये सभी छात्र-छात्राएं इसी यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे हैं।

पढ़ें- कोवैक्सीन के सेकंड डोज का इंतजार कर रहे 18+ वालों का शुक्रवार से फिर शुरू होगा वैक्सीनेशन, आज 33 हजार डोज मिलेंगे

इन स्टूडेंट्स के हाथ में एक साइन बोर्ड को देखा जा सकता है और ये इस यूनिवर्सिटी के अलग-अलग हिस्सों में खड़े नजर आए थे। इन सभी फोटोज में दो तस्वीरें ऐसी थीं जिन्हें देखकर सोशल मीडिया पर लोग सबसे ज्यादा भड़के हुए थे। इनमें से एक तस्वीर में एक गुड-लुकिंग छात्रा हाथ में साइन बोर्ड लिए हुए खड़ी है। इस साइन बोर्ड में लिखा था- क्या आप मेरे साथ इस यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में सुबह से लेकर रात तक समय बिताना पसंद करेंगे?

पढ़ें- एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले दिग्गज बॉक्सर…

इसके अलावा एक और छात्रा के साइन बोर्ड पर भी काफी बवाल हो रहा है। इस लड़की के साइन बोर्ड पर लिखा था- क्या आप मुझे अपने यूथ का हिस्सा नहीं बनाना चाहते हैं? इन दोनों तस्वीरों के सामने आने के बाद एनजेयू को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

पढ़ें- 7th Pay Commission Update : केंद्रीय कर्मचारियों और…

हालांकि कुछ छात्रों ने भी ऐसे ही साइन बोर्ड हाथ में लिए हुए थे लेकिन उनके साइन बोर्ड पर कंटेंट बिल्कुल विवादित नहीं था। एक स्टूडेंट के साइन बोर्ड पर लिखा था कि क्या आप एनजीयू का ईमानदार, मेहनती और महत्वाकांक्षी स्टूडेंट बनना पसंद नहीं करेंगे?

पढ़ें- राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक बुद्धदेब द…

यूनिवर्सिटी ने जैसे ही ये विज्ञापन सोशल मीडिया पर डाले, उसके बाद से ही इन पर काफी विवाद होने लगा और कई कमेंट्स में इस यूनिवर्सिटी के सेक्सिस्ट रवैये की कड़ी आलोचना होने लगी। एक यूजर ने लिखा कि क्या वो लड़कियां मेहनती नहीं हैं जिन्होंने इस यूनिवर्सिटी का एंट्रेस टेस्ट पास किया?