आज रायपुर में बादल छाए रहने की संभावना, हल्की बारिश के बाद गर्मी से मिली राहत | Today it is likely to be cloudy in Raipur Relief from heat after light rain

आज रायपुर में बादल छाए रहने की संभावना, हल्की बारिश के बाद गर्मी से मिली राहत

आज रायपुर में बादल छाए रहने की संभावना, हल्की बारिश के बाद गर्मी से मिली राहत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : November 21, 2020/4:30 am IST

रायपुर । शुक्रवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कुछ स्थानों पर रिमझिम बारिश हुई। राजधानी रायपुर में हुई हल्की बूंदा बांदी होने से कुछ दिनों से महसूस हो रही गर्मी से लोगों को राहत मिली है। गर्मी से राहत के बाद अब राजधानी में अच्छी ठंड पड़ना शुरु होगी।

छत्तीसगढ़ में अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी मेक लो प्रेशर बेल्ट बना था, जिसकी वजह से पिछले दो दिनों में प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश हुई है, जिसकी वजह से मौसम में नमी आ गई और बादल छाए हैं, इसका असर यह हुआ कि तापमान में कमी आई है और ठंड बढ़ गई है ।  यह स्थिति 1 दिन और रहेगी मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक मोसम परिवर्तन से पश्चिमी हवाएं आने लगेंगी और धीरे-धी 1 हफ्ते के बाद से फिर से ठंड बढ़ने लगेगी।

ये भी पढ़ें- हेडफोन लगाकर रेलवे ट्रैक पर टहल रहे थे दो युवक, नहीं सुनाई दी ट्रेन…

आज प्रदेश में मौसम शुष्क रहने, तो वहीं राजधानी रायपुर में बादल छाए रहने की संभावना बनी हुई है। रायपुर शहर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार भारी बारिश को लेकर कोई चेतावनी नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें- देश में कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का क्लिनिकल ट्रायल शुरू, राजधान…

अंबिकापुर और जशपुर नगर में 1 सेंटीमीटर बारिश होने का रिकॉर्ड दर्ज किया गया है, इसी के साथ प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस अंबिकापुर और अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस माना में दर्ज किया गया है। बता दें कि बंगाल की खाड़ी मे सिस्टम बनने से ठंड के मौसम में बारिश देखने को मिली और अब उत्तर दिशा से ठंडी हवा आने की वजह से तापमान गिरने के साथ ठंड बढ़ना शुरु होगी।