IPL 2019: कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला आज | Today's match between Kolkata Knight Riders and Kings XI Punjab

IPL 2019: कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला आज

IPL 2019: कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला आज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : March 27, 2019/6:35 am IST

कोलकाता। आईपीएल के 12वें सीजन में आज कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला है। दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था, और किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को हराया था।

ये भी पढ़ें:बिजली विभाग के कर्मचारियों की दबंगई, युवक की बेरहमी से की पिटाई

ईडन गार्डन्स पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने अब तक आईपीएल के 70 मैच खेले हैं। इनमें से उसने 43 जीते हैं, जबकि 25 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। और दो मैच रद्द कर दिए गए। जबकि किंग्स इलेवन पंजाब ने इस मैदान पर अब तक 10 मैच खेले हैं। इनमें से वह तीन मैच में जीत दर्ज कर पाई है,और सात में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दिनेश कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स और रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी में किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अब तक 23 बार मुकाबला हो चुका है। इनमें से कोलकाता 15 और पंजाब की टीम 8 मैच जीतने में जीत दर्ज की है।

ये भी पढ़ें:नोटा के विरोध में RSS, नोटा पर वोट नहीं डालने के लिए चलाएगा अभियान

बता दें कि पंजाब को क्रिसगेल के अलावा सरफराज खान से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। टीम चाहेगी कि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल अपने फॉर्म में लौटें। इधर गेंदबाजी में पंजाब टीम को  सैम कुरेन, मुजीब उर रहमान से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। अब अगर दूसरी तरफ कोलकाता की बात करे तो जिस तरह से सनराइजर्स के खिलाफ कोलकाता ने जीत हासिल की थी, उसे देखते हुए पंजाब के लिए कोलकाता को रोक पाना काफी मुश्किल होगा।

 
Flowers