धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहीं ट्रेनें, इस शहर से राजस्थान जाने वाली ट्रेनों का फिर शुरू हो रहा संचालन | Trains returning slowly Trains from this city to Rajasthan are resumed operations

धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहीं ट्रेनें, इस शहर से राजस्थान जाने वाली ट्रेनों का फिर शुरू हो रहा संचालन

धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहीं ट्रेनें, इस शहर से राजस्थान जाने वाली ट्रेनों का फिर शुरू हो रहा संचालन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : December 26, 2020/6:42 am IST

इंदौर । कोरोना काल में 9 माह से बंद कई ट्रेनों का संचालन शुरू करने की कवायद लगातार जारी है। इंदौर रेलवे स्टेशन पर बिलासपुर के साथ ही अब उदयपुर-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन और जोधपुर-इंदौर के संचालन को रेलवे बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है। इंदौर रेलवे स्टेशन से इन ट्रेनों के शुरू होने के बाद 16 ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- नए साल के जश्न से पहले प्रशासन ने जारी की सख्त गाईडलाइन, ओपन लॉन मे…

इंदौर से राजस्थान जाने वाले यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलने जा रही है। कोरोना के बाद से बंद की गई इंदौर-उदयुपर ट्रेन 28 दिसंबर को इंदौर से रवाना होगी, जोधपुर व जयपुर ट्रेन 29 दिसंबर को रवाना होगी। इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस 28 दिसंबर से दोबारा शुरू हो रही है। ये ट्रेन शाम 5:40 बजे इंदौर से निकलकर अगले दिन सुबह 5:00 बजे उदयपुर पहुंचेगी, वहीं उदयपुर से ये ट्रेन 29 दिसंबर को रात 8:35 बजे चलकर अगली दिन सुबह 7:00 बजे इंदौर पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें-स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 14 कोर…

रेलवे की दी जानकारी के मुताबिक ट्रेन में बर्थ के हिसाब से ही बुकिंग ली जा सकेगी, इसमें कोई वेटिंग लिस्ट नहीं होगी, ट्रेन के संचालन में सभी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। जनसंपर्क अधिकारी का कहना है कि कोरोना की कठिन परिस्थितियों के बावजूद बहुत तेज़ी से देश में परिस्थितियां सामान्य करने की कोशिश की जा रही है और इंदौर से जल्द ही और भी ट्रेनें शुरू की जाएंगी।

 
Flowers