रमन के बयान पर सिंहदेव का पलटवार, कहा- एक लाख करोड़ बजट वाला राज्य वेंटिलेटर पर नहीं, बल्कि आपकी डायग्नोसिस ठीक नहीं | TS Singhdeo Reply on Comment of Former CM Raman singh

रमन के बयान पर सिंहदेव का पलटवार, कहा- एक लाख करोड़ बजट वाला राज्य वेंटिलेटर पर नहीं, बल्कि आपकी डायग्नोसिस ठीक नहीं

रमन के बयान पर सिंहदेव का पलटवार, कहा- एक लाख करोड़ बजट वाला राज्य वेंटिलेटर पर नहीं, बल्कि आपकी डायग्नोसिस ठीक नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : March 4, 2020/11:02 am IST

रायपुर: विधानसभा में वर्ष 2020-21 के बजट पर आज विधानसभा में सामान्य चर्चा हुई। चर्चा के दौरान पूर्व सीएम रमन सिंह ने सदन में बजट को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था वेंटिलेटर में है। रमन सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने पलटवार किया है। सिंहदेव ने कहा कि एक लाख करोड़ रु बजट वाला राज्य वेंटिलेटर पर नहीं है, बल्कि रमन सिंह की डायग्नोसिस ठीक नहीं है। बजट बहुत अच्छा है। फ़्लैग्शिप योजना के लिए 1600 करोड़ रुपए का ऐलान किया गया है।

Read More: फ्लैगशिप योजना पर रमन सिंह का तंज, कहा- ‘नरवा, ग़रवा, घुरवा, बारी बर पैसा कहां ले लाबे संगवारी’

गौरतलब है कि रमन सिंह ने सदन में बजट पर चर्चा के दौरान रमन सिंह ने कहा था कि रमन सिंह ने कहा कि आंकड़े के अनुरूप विकास नहीं दिखाई दे रहा है। केंद्र सरकार पर्याप्त राशि राज्य को दे रही है। छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था वेंटिलेटर में है। रमन सिंह ने कहा, सरकार घोषणापत्र में किए वादों पर कोई काम नहीं किया है।

Read More: कोरोना की वजह से रुपया कमजोर, चीजें हो सकती हैं महंगी..

उन्होंने फ्लैगशिप योजना को लेकर तंज कसते हुए कहा है कि ​’नरवा, ग़रवा, घुरवा, बारी बर पैसा कहां ले लाबे संगवारी।’ इस दौरान रमन सिंह ने यह भी कहा कि सरकार अपनी पीठ स्वयं थपथपा रही है। कृषि और औद्योगिकी सेक्टर में गिरावट आ रही है। रमन सिंह ने कहा प्रति व्यक्ति आय की ग्रोथ में कमी आई है। इसका मतलब सरकार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। सरकार क़र्ज़ में दबी है। सरकार अच्छा काम करती तो यह स्थिति नहीं होती।

Read More: मुस्लिम आरक्षण को लेकर फिर शिवसेना-NCP की ठनी, नवाब मलिक के दावों को सीएम ठाकरे ने किया खारिज

 
Flowers