यूट्यूब देखकर ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पेटीएम और फ्लिपकार्ट के जरिए किया ऑनलाइन ट्रांजेक्शन | Two accused of online fraud arrested on YouTube, online transaction done through Paytm and Flipkart

यूट्यूब देखकर ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पेटीएम और फ्लिपकार्ट के जरिए किया ऑनलाइन ट्रांजेक्शन

यूट्यूब देखकर ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पेटीएम और फ्लिपकार्ट के जरिए किया ऑनलाइन ट्रांजेक्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : January 24, 2020/2:48 pm IST

कोरिया। पहले तो दो युवकों ने यूट्यूब देखकर ऑनलाइन फ्रॉड का तरीका सीखा। इसके बाद पेटीएम व फ्लिपकार्ट के माध्यम से वेटनरी कंपाउंडर के खाते से एक लाख सैंतीस हजार की ऑनलाइन ठगी कर ली। मामले की रिपोर्ट कंपाउंडर द्वारा सिटी कोतवाली बैकुंठपुर में दर्ज कराई गई थी। इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद मध्यप्रदेश के रीवा से दो आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें: संविदा कर्मियों को राज्य सरकार ने दी बड़ी सौगात, 8 प्रतिशत इंक्रीमेंट देने का फैसला

पुलिस के अनुसार भरत प्रसाद शुक्ला ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह पशु चिकित्सालय में परिचालक के पद पर कार्यरत है। उसने भारतीय स्टेट बैंक शाखा बैकुंठपुर में बचत खाता खोल रखा है। उक्त खाते से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा पेटीएम एवं फ्लिपकार्ट के जरिए से 1,37,676 रुपए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर निकाल लिया गया है।

ये भी पढ़ें: Delhi Assembly Election 2020: किराड़ी विधानसभा जहां…

इसके बाद उन्होंने पासबुक का प्रिंट कराने पर खाते में कम रकम देखने के बाद स्टेटमेंट निकलवाया। बैंक से पूछने पर खाते से पेटीएम एवं फ्लिपकार्ट के माध्यम से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किया जाने की बात कही गई । पता चला कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा खाते से 8 आठ नवंबर से 24 चौबीस दिसंबर 2019 के मध्य लगातार ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किया गया है। मामले में धोखाधडी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

ये भी पढ़ें: राजगढ़ घटना को लेकर बीजेपी ने किया कलेक्ट्रेट का घे…

कोरिया पुलिस ने विशेष टीम गठित कर ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले दो आरोपी दिवाकर शुक्ला और अनिकेत द्विवेदी को ग्राम मड़वा थाना गोविंदगढ़ रीवा मध्यप्रदेश से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो एटीएम तीन मोबाइल बाइक सहित फ्लिपकार्ड से खरीदे गये सामान को बरामद किया है।

ये भी पढ़ें: राजगढ़ घटना को लेकर बीजेपी ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, शिवराज ने स…

 
Flowers