संविदा कर्मियों को राज्य सरकार ने दी बड़ी सौगात, 8 प्रतिशत इंक्रीमेंट देने का फैसला | State Government gave big gift to contract workers, decided to give 8 percent increment

संविदा कर्मियों को राज्य सरकार ने दी बड़ी सौगात, 8 प्रतिशत इंक्रीमेंट देने का फैसला

संविदा कर्मियों को राज्य सरकार ने दी बड़ी सौगात, 8 प्रतिशत इंक्रीमेंट देने का फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : January 24, 2020/2:18 pm IST

भोपाल। कमलनाथ सरकार ने प्रदेश के संविदा कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। राज्य सरकार ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के 8,000 संविदा कर्मचारियों को 8% इंक्रीमेंट देने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: राजगढ़ घटना को लेकर बीजेपी ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, शिवराज ने सरकार से मांगी माफियाओं की सूची

सरकार के इस फैसले से प्रदेश पर 20 करोड़ रुपए प्रति वर्ष अतिरिक्त भार आएगा। सरकार के इस फैसले से राज्य के इन संविदा कर्मियों में खुशी की लहर है।

ये भी पढ़ें: कैलाश विजयवर्गीय का दावा, ‘पोहा’ खाने से पहचान गया.. ये मजदूर बांग्…

विभाग के अंतर्गत विभिन्न् योजनाओं, कार्यक्रमों और संगठनों में संविदा अधिकारी और कर्मचारी पारिश्रमिक और मानदेय पर कार्यरत हैं। इन अधिकारियों और कर्मचारियों की वेतनवृद्धि को लेकर वित्त विभाग जून 2018 में अभिमत दे चुका है। इसके अनुसार विभाग ने एक अप्रैल 2018 से तीन फीसदी और एक जनवरी 2019 से पांच फीसदी वेतनवृद्धि देने के आदेश जारी कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें: सीएम बघेल 25 और 26 जनवरी को जाएंगे बस्तर, ऐसा रहेगा दौरे का कार्यक्…

इस मामले में विभाग ने स्पष्ट किया है कि वेतनवृद्धि का लाभ ग्राम पंचायतों में कार्यरत ग्राम रोजगार सहायकों को नहीं दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 23 हजार ग्राम पंचायतों में इतने ही ग्राम रोजगार सहायक कार्यरत हैं।

 
Flowers