राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो विधायकों ने छोड़ा पार्टी का 'हाथ' | Two Congress MLA Resign From Party Before Rajaya Sabha Election

राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो विधायकों ने छोड़ा पार्टी का ‘हाथ’

राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो विधायकों ने छोड़ा पार्टी का 'हाथ'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : June 4, 2020/10:29 am IST

अहमदाबाद: देश के 10 राज्यों की 24 सीटों पर राज्यसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। इसके साथ ही राजनीतिक दलों में जोड़ तोड़ की गणित शुरू हो गया है। इसी बीच गुजरात से एक बड़ी खबर सामने आई है, खबर है कि राज्यसभा चुनाव से ऐन पहले गुजरात कांग्रेस के दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि इससे पहले भी मार्च में कांग्रेस पार्टी के 5 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। अब गुजरात में कांग्रेस विधायकों की संख्या 66 हो गई है।

Read More: 15 सहायक शिक्षक बर्खास्त, अस्थाई जाति प्रमाण पत्र के जरिए कर रहे थे नौकरी

मिली जानकारी के अनुसार कर्जन विधायक अक्षय पटेल और कपराडा के विधायक जीतू चौधरी अब पार्टी के संपर्क में नहीे हैं। कांग्रेस पार्टी का मानना है कि इन दोनों विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने अभी विधायकों के पार्टी छोड़ने का अधिकारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष राजीव सातव ने ट्वीट कर भाजपा पर विधायकों के खरीद फरोख्त का आरोप लगाया है।

Read More: बेहद पुराना है बॉलीवुड- क्रिकेट का नाता, पाक पीएम इमरान खान रहे हैं इस इंडियन डीवा के दीवाने, रवि शास्त्री की भी है दिलचस्प प्रेम कहानी

राजीव सातव ने ट्वीट कर लिखा है कि गुजरात की भाजपा सरकार के पास इस आपदा की घड़ी में भी गुजरात की स्वास्थ्य सुविधा बेहतर करने के लिए पैसे नहीं हैं, किन्तु विधायकों की खरीद फरोख्त के लिए पैसे हैं। भाजपा की प्राथमिकता सिर्फ सत्ता है, लोगों के कष्ट दूर करना नहीं।

Read More: चीन से तनातनी के बीच सीमा पर हवाई पट्टी का निर्माण, लद्दाख के पास बोफोर्स की तैनाती