राहुल गांधी के दौरे से पहले दो दिन में दो कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफा, अल्पमत में पहुंची कांग्रेस सरकार | Two Congress MLAs resign in two days before Rahul Gandhi's visit, state government in danger

राहुल गांधी के दौरे से पहले दो दिन में दो कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफा, अल्पमत में पहुंची कांग्रेस सरकार

राहुल गांधी के दौरे से पहले दो दिन में दो कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफा, अल्पमत में पहुंची कांग्रेस सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : February 16, 2021/12:25 pm IST

नईदिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पुदुचेरी दौरे से पहले विधायक ए जॉन कुमार ने मंगलवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया, जिससे पार्टी को बड़ा झटका लगा है। ए जॉन कुमार को मुख्यमंत्री वी नारायणसामी का सबसे करीबी माना जाता था। ए जॉन कुमार वर्ष 2019 में हुए उपचुनाव में कामराज नगर सीट से निर्वाचित हुए थे।

ये भी पढ़ें:मस्जिद में दी जा रही थी बम बनाने की ट्रेनिंग, धमाके में 30 आतंकवादियों की मौत

राहुल गांधी बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत करने आ रहे हैं। उनके दौरे से पहले विधानसभा से इस्तीफा देने वाले वह चौथे कांग्रेसी विधायक हैं। कुमार का इस्तीफा पार्टी के वरिष्ठ विधायक मल्लाडी कृष्णा राव के इस्तीफे के बाद आया है जिन्होंने पहले स्वास्थ्य मंत्री का पद छोड़ दिया था और सोमवार को विधानसभा से भी इस्तीफा दे दिया था।

ये भी पढ़ें: थाने में हुई महिला कांस्टेबल की गोद भराई, पूरा स्टा…

जॉन कुमार ने विधानसभा अध्यक्ष वीवी शिवकोलुंधु से उनके कार्यालय जाकर मुलाकात की और हाथ से लिखा अपना इस्तीफा सौंपा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह पत्र का अध्ययन कर रहे हैं और जल्द फैसला लेंगे। उन्होंने बताया कि उन्हें मल्लाडी कृष्ण राव का इस्तीफा घर से सोमवार रात फैक्स से मिला है।

ये भी पढ़ें:ये हैं भारत के जागरुक युवा, छान डाली पूर्व सरपंच और…

अब यहां पर विधानसभा में कांग्रेस सदस्यों की संख्या 10 हो गई है एवं विधानसभा में सत्ता एवं विपक्ष के 14-14 सदस्य हो गए हैं। विधानसभा में 30 सीटें हैं जबकि तीन सीटें नामांकित सदस्यों के लिए है। उल्लेखनीय है कि पिछले महीनों में दो मंत्री ए नमास्सिवयम और मल्लाडी कृष्ण राव एवं कांग्रेस सदस्य ई थीप्पैनजान ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। पिछले साल जुलाई में एन धानवेलु को पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से अयोग्य करार दिया गया था। वी नारायाणसामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार द्रमुक के तीन सदस्यों एवं माहे से एकमात्र विधायक एन रामचंद्रन के समर्थन पर निर्भर है।

 
Flowers