कलेक्ट्रेट परिसर में दो जोड़ों ने की शादी, खाई साथ सात जन्मों तक साथ निभाने की कसम | Two couples married in the collectorate premises, vowed to live together for seven births

कलेक्ट्रेट परिसर में दो जोड़ों ने की शादी, खाई साथ सात जन्मों तक साथ निभाने की कसम

कलेक्ट्रेट परिसर में दो जोड़ों ने की शादी, खाई साथ सात जन्मों तक साथ निभाने की कसम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : March 6, 2021/10:16 am IST

बालाघाट: कलेक्ट्रेट कार्यालय बालाघाट में विशेष विवाह अधिनियम के अंतर्गत दो जोड़ों का विवाह कराया गया। विशेष विवाह अधिकारी एवं अपर कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए ने नव विवाहित जोड़ों को विवाह प्रमाण पत्र प्रदान किया।

Read More: IBC24 नारी रत्न सम्मान 2021: ‘अंकिता पांडेय’ जिन्होंने उठाया यौन अपराध व नशे के गिरफ्त में जाते बच्चों को जागरूक करने का बीड़ा

लालबर्रा तहसील के ग्राम बोट्टेहजारी के निवासी 22 वर्षीय अमन खोब्रागढ़े एवं नगरपालिका बालाघाट के वार्ड नं. 10 रजा नगर निवासी 23 वर्षीय मेघा चौहान ने विशेष विवाह अधिकारी के समक्ष विवाह कराने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया था। इसी प्रकार वारासिवनी तहसील के ग्राम चिल्‍लौद निवासी 21 वर्षीय निलेश पटले एवं बालाघाट तहसील के अंतर्गत ग्राम कटंगी निवासी 21 वर्षीय सोनम मेश्राम ने विशेष विवाह अधिनियम के अंतर्गत विवाह कराने के लिए आवेदन दिया था। इस सरकारी विवाह में वर-वधु ने एक दूजे को वरमाला पहनाकर मुंह मीठा कराया और जीवन भर एक दूसरे का साथ निभाने का संकल्प लिया।

Read More: उभरे हुए गालों और बढ़े हुए होंठों के लिए दुनिया में मशहूर है ये मॉडल, 6 साल में कई बार करवाया सर्जरी, देखें..

इस सरकारी विवाह ने समाज में विवाह के बढ़ते खर्च को कम करने और जात-पात के बंधन को तोड़ने का संदेश भी दिया है। दोनो जोड़े इस विवाह से प्रसन्न थे।

Read More: सांसद प्रज्ञा ठाकुर की बिगड़ी तबीयत, स्टेट प्लेन के जरिए ले जाया जा रहा मुंबई