दूध बनाने वाले दो गोदामों में खाद्य विभाग का छापा, भारी मात्रा में नकली सामग्री बरामद | Morena News, Two food-producing godowns in the food department, huge quantity of counterfeit materials recovered

दूध बनाने वाले दो गोदामों में खाद्य विभाग का छापा, भारी मात्रा में नकली सामग्री बरामद

दूध बनाने वाले दो गोदामों में खाद्य विभाग का छापा, भारी मात्रा में नकली सामग्री बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 31, 2019/1:15 am IST

मुरैना प्रदेश में मिलावटखोरों पर प्रशासन का वार जारी है। मध्यप्रदेश के मुरैना में नकली दूध बनाने वाले दो गोदामों में खाद्य विभाग (khadya vibhag madhya pradesh) ने नकली दूध बनाने वाले समान जब्त किया है इस दौरान 1152 माल्टोडेक्स पाउडर के बोरे, 6 ड्रम केमिकल समेत कई सामग्री जब्त की गई है।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: मोदी सरकार ने कर्मचारियों के वेतनमान भुगतान के लिए 

फिलहाल खाद्य विभाग ने अम्बाह क्षेत्र के गोदामों पर कार्रवाई करते हुए 4 गोदामों को सील कर दिया गया है। लिहाजा प्रशासन की बड़ी कार्रवाइयों के बाद बाद भी मिलावट खोर शक्रिय है, बता दे कि कुछ ही दिन पहले राजधानी भोपाल में नकली पनीर की बड़ी खेप पकड़ी गई। खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई में लगभग 6 क्विंटल नकली पनीर पकड़ी गई थी। साथ ही ग्वालियर में ही एक दर्जन से ज्यादा मिलावटखोरों को प्रशासन द्वारा चिंहित किया गया है।

ये भी पढ़ें: भूपेश सरकार की हॉफ बिजली बिल योजना के तहत प्रदेश के 32 लाख उपभोक्ताओं को 165 करोड़ 

प्रशासन की सख्ती के बाद प्रदेशभर में मिलावटखोरों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (MP CM Kamal Nath)ने भी प्रशासन को लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है। जिसके बाद पूरे प्रदेश ​रोज कार्रवाई हो रही है और रोजाना अवैध तरीके से कार्य करने वाले मिलावट खोर पकड़े जा रहे हैं।

 
Flowers