हिज्बुल के दो आतंकवादी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, एक विदेशी आतंकवादी भी शामिल, कश्मीर में कोरोना भेज रहा पाकिस्तान? | Two Hizbul terrorists found, Corona positive, including a foreign terrorist .. See full information

हिज्बुल के दो आतंकवादी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, एक विदेशी आतंकवादी भी शामिल, कश्मीर में कोरोना भेज रहा पाकिस्तान?

हिज्बुल के दो आतंकवादी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, एक विदेशी आतंकवादी भी शामिल, कश्मीर में कोरोना भेज रहा पाकिस्तान?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : July 5, 2020/1:06 pm IST

जम्मू-कश्मीर। कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया,यहां मारे गए दोनों आतंकी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आतंकियों के शवों के साथ कानूनी प्रक्रिया को अपनाते हुए उनके सैंपल लिए गए थे, जिसके बाद रविवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट आई है जिसमें दोनों पॉजिटिव पाए गए हैं। आतंकियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इस चर्चा को और बल मिला है कि पाकिस्तान कश्मीर घाटी में कोरोना संक्रमितों को भेजने की कोशिश कर रहा है।

ये भी पढ़ें:पूरब से पश्चिम तक हिली धरती, इन राज्यों में महसूस किए गए भूकंप के झटके

इससे पहले शनिवार को पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के आरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। आतंकवादियों को समर्पण करने का मौका दिया गया और स्थानीय बुजुर्गों के माध्यम से बार-बार उनसे अपील की गयी।

ये भी पढ़ें: इस शहर के निर्दलीय पार्षद की कोरोना से मौत, मची अफरातफरी

हालांकि सुरक्षाकर्मी जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तो आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए, अधिकारी के अनुसार मारा गया एक आतंकवादी विदेशी था और उसकी पहचान अली भाई उर्फ हैदर के रूप में हुई है तथा दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है, वे प्रतिबंधित हिज्बुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़े थे।

ये भी पढ़ें: अवैध फैक्ट्री में एक के बाद एक कई धमाके, 7 लोगों की मौत 4 घायल, मौक…

 
Flowers