वोटिंग से पहले यहां 2 मतदान कर्मी निलंबित, 4 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस | Two polling staff suspended before voting

वोटिंग से पहले यहां 2 मतदान कर्मी निलंबित, 4 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

वोटिंग से पहले यहां 2 मतदान कर्मी निलंबित, 4 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : May 6, 2019/1:26 am IST

भोपाल। लोकसभा चुनाव के लिए 5वें चरण का मतदान शुरु हो चुका है। इसके तहत देश के 7 राज्यों की 51 सीटों पर मतदान शुरु हो गया है। इनमें मध्य प्रदेश में सात सीटों टीकमगढ़, दामोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बेतुल में भी वोटिंग हो रही है। लोकसभा की 542 सीटों के लिए सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई के बीच चुनाव हो रहे हैं। मतगणना 23 मई को होगी।

वहीं मप्र के खंडवा से खबर आ रही है कि कार्य में लापरवाही पर 2 मतदान कर्मी निलम्बित कर दिए गए हैं। जबकि 4 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 1 मतदानकर्मी शराब के नशे में पाया गया, जिसे मेडिकल उपरांत निलम्बित कर दिया गया है।

वहीं सतना के संवेदनशील मतदान केंद्रों में भारी सुरक्षा व्यव्स्था की गई है। 1986 केंद्रों में से 415 पर BSF की तैनाती की गई है। मतदान केंद्रों में सुरक्षा चौकियां बनाई गई हैं। हथियारों की सुरक्षा के बीच मतदान चल रहा है। इससे पहले अलसुबह कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी और वाहन जब्ती पर सांसद और दमोह से बीजेपी प्रत्याशी प्रहलाद पटेल तेंदूखेड़ा पुलिस थाने पहुंचे।

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में चुनावी रैली के बाद देर रात रायपुर लौटे सीएम भूपेश बघेल, सेल्फी लेने उमड़ी समर्थकों की भीड़ 

उन्होंने बेवजह भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान करने का आरोप लगाया। प्रहलाद ने पुलिस अधिकारियों को खरी खोटी सुनाते हुए पुलिस पर कांग्रेस के पक्ष में काम करने का लगाया आरोप लगाया। इस दौरान उनके साथ जबेरा से भाजपा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी भी मौजूद थे।