CAA-NPR पर कांग्रेस को झटका, उद्धव ठाकरे ने दिया मोदी का साथ, कहा- महाराष्ट्र में लागू करेंगे कानून | Uddhav Thackeray supports CAA-NPR says - will implement law in Maharashtra

CAA-NPR पर कांग्रेस को झटका, उद्धव ठाकरे ने दिया मोदी का साथ, कहा- महाराष्ट्र में लागू करेंगे कानून

CAA-NPR पर कांग्रेस को झटका, उद्धव ठाकरे ने दिया मोदी का साथ, कहा- महाराष्ट्र में लागू करेंगे कानून

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : February 22, 2020/7:53 am IST

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश में सीएए-एनपीआर को लागू करने पर अपनी सहमति जताई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने के बाद सीएम ठाकरे ने साफ-साफ कहा कि वह राज्य में सीएए और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लागू करेंगे।

Read More News: ‘देश में कई बड़े फैसले हुए हैं, 1500 साल पुराने कानून खत्म किए गए’

इधर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के इस फैसले के बाद सहयोगी दल एनसीपी और कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस और एनसीपी ने राज्य में सीएए और एनपीआर के खिलाफ प्रदर्शन किया था। वहीं अब शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच टकराव की स्थिति पैदा होना तय है।

Read More News: रहस्मय तरीके से परिवार सहित लापता हुए व्यापारी का मिला ठिकाना, पुलि…

पीमए मोदी से मुलाकात करने के बाद ठाकरे ने बताया कि ‘मेरी महाराष्ट्र से संबंधित कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत हुई। मैंने उनके साथ सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर भी बात की। किसी को भी सीएए से डरने की जरुरत नहीं है। एनपीआर किसी को भी देश से बाहर नहीं निकालेगा।’ पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ शिष्टाचार मुलाकात की।

Read More News: बीवी से विवाद के बाद पति चढ़ गया पेड़ पर, पकड़ी ऐसी जिद कि मनाने में लग गए घं…

इधर सीएए और एनपीआर को लागू करने के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस कहा कि कानून को लागू करने का फैसला एकतरफा नहीं हो सकती। एनपीआर का मुद्दा राज्य स्तरीय समन्वय समिति द्वारा लिया जाएगा। 

Read More News: सिम्स के इस डिपार्टमेंट को मिली पीएचडी शोध केंद्र की मान्यता, रिसर्…