उन्नाव रेप मामला: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, मामले से जुड़े सभी केस दिल्ली ट्रांसफर होंगे | Unnao Rape case: Supreme Court order, all the cases related to the case will be transferred to Delhi

उन्नाव रेप मामला: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, मामले से जुड़े सभी केस दिल्ली ट्रांसफर होंगे

उन्नाव रेप मामला: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, मामले से जुड़े सभी केस दिल्ली ट्रांसफर होंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : August 1, 2019/6:19 am IST

नई दिल्ली। उन्नाव में रेप मामले में आज बड़ा दिन है। रेप मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई है, जिसमें SC ने मामले से जुड़े सभी केस उत्तरप्रदेश से बाहर ट्रांसफर कर दिया है। लिहाजा इस मामले में अभी एक बार फिर गुरुवार को ही अदालत में सुनवाई होनी है।

ये भी पढ़ें: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा आरोप, कांग्रेस ​प्रलोभन देकर भाजपा विधायकों से कर हरी है 

बता दे कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव केस में जांच की स्टेटस रिपोर्ट और ऐक्सिडेंट केस में अब तक हुई सीबीआई जांच की रिपोर्ट आज ही सौंपने के लिए कहा है। मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली बेंच ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि फौरन तक सीबीआई के किसी जिम्मेदार अधिकारी को बुलाया जाए।

ये भी पढ़ें: अयोध्या भूमि विवाद मामला: मध्यस्थता पैनल बंद लिफाफे में आज सुप्रीम कोर्ट को सौंपेगा रिपोर्ट

बहुचर्चित उन्नाव रेप केस में पीड़िता सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई थी। गौरतलब है कि पीड़िता ने आरोप लगाया था कि उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर ने उसके साथ चार जून, 2017 को अपने आवास पर दुष्कर्म किया, जहां वह अपने एक रिश्तेदार के साथ नौकरी मांगने के लिए गई थी। शासन ने इस केस में इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी, जिसे एजेंसी ने स्वीकार कर लिया था। (और Crime News CG)

 
Flowers