बेमौसम बारिश ने खींची किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें, खुले में रखा धान भीगा, तापमान में आयी गिरावट | Unseasonal rains drew worry lines on farmers' foreheads, paddy kept in the open, temperature dropped

बेमौसम बारिश ने खींची किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें, खुले में रखा धान भीगा, तापमान में आयी गिरावट

बेमौसम बारिश ने खींची किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें, खुले में रखा धान भीगा, तापमान में आयी गिरावट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 14, 2020/1:51 pm IST

कटनी। शहर व आसपास के क्षेत्र में शाम होते ही हुई बेमौसम बारिश ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। सोमवार की शाम में तेज बारिश हुई जिससे खेतों में पानी भर गया था। सुबह से ही लगातार बदली छाए रहने की वजह से दलहनी फसलों में कीट लगने की संभावना बन गई है। वहीं इस बेमौसम बारिश से अचानक ठंडक भी बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें:सीएम शिवराज का पलटवार, कहा- कांग्रेस के मित्र बिन पेंदी के लोटे हैं, सफल नहीं होंगे काले कारनामों…

कटनी में शाम होते ही इस बारिश से एक बार फिर अब ठंड ने असर दिखाना चालू कर दिया है। सोमवार को पूरे दिन सर्द हवाओं के चलते लोगों ने स्वेटर, जरकीन पहने रखा। ठंडी हवा के कारण तापमान में भी भारी गिरावट आई है। दिन का अधिक तापमान 25 डिग्री रहा तो रात में और भी गिरावट रही शाम को बारिश के बाद मौसम खुला और कटनी शहर व आसापास के ग्रामीण अंचल में तेज ठंड पड़ रही है।

ये भी पढ़ें: प्रदेश के कई स्थानों पर बूंदाबांदी जारी, बारिश थमते ही जोर पकड़ेगी …

बारिश होने पर कई क्विंटल धान गीला होने की भी खबर है, इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। अचानक हुई बारिश में खुले में रखा धान भीग गया है, कटनी के कन्हवारा धान खरीदी केंद्र का किसानों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वारयल किया है।

ये भी पढ़ें: उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने किया कृषि मंत्री कमल पटेल के विवादि…

इधर छत्तीसगढ़ के लोरमी में भी बारिश की बौछारें पड़ी, जिसके कारण तापमान में गिरावट आयी, बारिश के साथ ही शीतलहर चल रही है।