नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया विदेश से लौटी बेटी के साथ होम आइसोलेशन में, कोरोना संक्रमण से सावधानी बरतने लिया फैसला | Urban Administration Minister Shiva Dahria in home isolation with daughter returned from abroad

नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया विदेश से लौटी बेटी के साथ होम आइसोलेशन में, कोरोना संक्रमण से सावधानी बरतने लिया फैसला

नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया विदेश से लौटी बेटी के साथ होम आइसोलेशन में, कोरोना संक्रमण से सावधानी बरतने लिया फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : March 20, 2020/4:10 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने अपनी बेटी के साथ खुद को होम आइसोलेशन में रखा हैं। शिव डहरिया की बेटी विदेश से वापस रायपुर लौटी है जिसके बाद उन्होने सावधानी बरतते हुए सेल्फ क्वेरेंटाईन किया है। दिल्ली और रायपुर में उनके बेटी की रिपोर्ट नॉर्मल आयी है। सुरक्षा दृष्टिकोण से मंत्री और उनकी बेटी सेल्फ क्वेरेंटाईन में हैं।

ये भी पढें: कोरोनावायरस के चलते 21 मार्च रात 12 बजे से 22 मार्च रात 10 बजे तक नहीं चलेगी एक भी ट्रेन, रेलवे ने लिया फैसला

बता दें ​कि लंदन Aiport में पूरी जाँच के बाद हवाई यात्रा का permission दिया गया था, जिसके बाद दिल्ली airport में उतरने के बाद सम्पूर्ण जाँच की गयी जिसमें सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। लेकिन चिकित्सकों/विशेषज्ञों की होम आइसोलेशन की सलाह के बाद होम आइसोलेशन के लिए उनके निवास के अलग फ्लोर में अलग कमरे का इंतज़ाम किया गया है।

ये भी पढें: कोरोनावायरस के चलते 6 ट्रेनें रद्द, प्लेटफार्म टिकट…

होम आइसोलेशन कक्ष का निरीक्षण योग्य चिकित्सक के द्वारा करवाया गया है तथा उनसे OK मिलने के पश्चात ही बेटी को वहाँ शिफ़्ट किया जा रहा है। होम आइसोलेशेन के दौरान योग्य चिकित्सक उपलब्ध रहेंगे। मंत्री ने किसी भी प्रकार की कोई जानकारी स्वास्थ्य विभाग से नही छिपायी है सम्पूर्ण जानकारी देते हुए योग्य स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्देशन मे कार्य किया जा रहा है।

ये भी पढें: कोरोना अपडेट: भारत में अभी तक संक्रमण के 206 मामलों…

अब समय समय पर सभी जानकारी कलेक्टर रायपुर व स्वास्थ्य अधिकारी को दी जा रही है तथा डीन एम्स पल्मोनरी विभाग से भी चर्चा कर निर्देश लिया गया है। उन्होने सभी की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए परिवार के साथ सेल्फ क्वेरेंटाइन समय (14 दिन) आइसोलेशन में रहने का निर्णय लिया है।

ये भी पढें: कोरोनावारस की रोकथाम की तैयारियों को लेकर पीएम मोदी…