अमेरिका ने इराक में लगातार दूसरे दिन की एयर स्ट्राइक, हशद-अल-साबी के छह लड़ाके मारे | US Air strike for second consecutive day in Iraq, 6 killed

अमेरिका ने इराक में लगातार दूसरे दिन की एयर स्ट्राइक, हशद-अल-साबी के छह लड़ाके मारे

अमेरिका ने इराक में लगातार दूसरे दिन की एयर स्ट्राइक, हशद-अल-साबी के छह लड़ाके मारे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : January 4, 2020/7:19 am IST

दुनिया। अमेरिका ने इराक में आज एक और एयर स्ट्राइक किया है। अधिकारियों के अनुसार इस हमले में हशद-अल-साबी के छह लड़ाके मारे गए हैं। फिलहाल हमले में मारे गए लड़ाकों की पहचान नहीं हुई है।

Read More News: कैलाश विजयवर्गीय का वीडियो वायरल, ‘हमारे संघ के पदाधिकारी यहां हैं,…

जानकारी के अनुसार उत्तरी बगदाद में ताजी रोड के पास शनिवार सुबह (भारतीय समयानुसार) किए गए हमले में छह लोग मारे गए हैं। यह सड़क उस तरफ जाती है जहां पर गैर अमेरिकी सेनाओं का बेस है। इससे पहले शुक्रवार को बगदाद हवाई अड्डे पर किए गए हवाई हमले में जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी।

Read More News: सीएम ने की मंत्रालय में अधिकारियों संग बैठक, एक साल में हुए कामों औ…

सरकारी अधिकारियों ने एयर स्ट्राइक की पुष्टि की है। बताया गया कि हवाई हमलों में उन दो कारों को निशाना बनाया गया जिसमें ईरान समर्थित लड़ाके सवार थे। वहीं हमले में हशद-अल-साबी के छह लड़ाके मारे गए हैं। हालांकि अभी तक मारे गए लड़ाकों की पहचान नहीं हुई है।

Read More News: नगरपालिका में सत्ता हथियाने कांग्रेस की ​कवायद शुरू, राजस्व मंत्री …

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीती देर रात ईरानी जनरल के खिलाफ कार्रवाई पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि जनरल कासिम सुलेमानी को मारने का फैसला ईरान और अमेरिका के बीच संभावित युद्ध रोकने के लिए लिया गया, न कि शुरू करने के लिए। उन्होंने कहा कि अमेरिकी सेना के अचूक हमले से दुनिया के नंबर एक आतंकी जनरल सुलेमानी की मौत हो गई। इसके साथ ही क्षेत्र में आतंक का राज खत्म हो गया।

Read More News: चाइम्स एविएशन का प्लेन क्रेश, घने कोहरे के कारण रनवे पर दौड़ रहा प्…