शासकीय अवकाश के दिनों में भी खुलेंगे टीकाकरण केंद्र, लगेंगे टीके.. कलेक्टर का आदेश | Vaccination centers to be opened on government holidays also, vaccines will be installed

शासकीय अवकाश के दिनों में भी खुलेंगे टीकाकरण केंद्र, लगेंगे टीके.. कलेक्टर का आदेश

शासकीय अवकाश के दिनों में भी खुलेंगे टीकाकरण केंद्र, लगेंगे टीके.. कलेक्टर का आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : April 3, 2021/10:03 am IST

बलौदाबाजर, छत्तीसगढ़। कोरोना टीकाकरण की गति तेज करने के लिए अब शासकीय अवकाश के दिनों में भी टीके लगाये जायेंगे। अप्रैल माह के लिए यह व्यवस्था की गई है। पूरे अप्रैल माह भर रविवार सहित सभी शासकीय अवकाश के दिनों में टीकाकरण केंद्र खुले रहेंगे और लीगों का टीकाकरण किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि जिले में आज से 45 साल या इससे ज्यादा उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण शुरू हो चुका है।

पढ़ें- बालोद में सुबह 6 से रात 9 बजे तक खुलेंगी दुकानें, रेस्टोरेंट, होटल और ढाबा रात 10 बजे तक खुले रहेंगे

जिले में इसके लिए 64 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इनमें 2 निजी अस्पताल में निर्मित टीकाकरण केंद्र हैं, जो कि जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में  स्थित हैं।

पढ़ें- खूबसूरत लोकेशन से होकर गुजरेगी रायपुर से जबलपुर के …

सीएमएचओ डॉ सोनवानी ने बताया कि इसके अलावा जिला अस्पताल बलौदाबाजार, सभी सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और कुछ हेल्थ एंड वेलनेस सेन्टर भी शामिल हैं। टीकाकरण के प्रति लोगों में उत्साह बढ़ा है। अप्रैल माह के पहले ही दिन आज लगभग  7 हज़ार के लगभग लोगों ने टीकाकरण सुविधा का लाभ उठाया है।

पढ़ें- दौरे से लौट रहे कलेक्टर खुद बुझाने लग गए जंगल में ल…

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आज जिले के सभी एसडीएम, जनपद पंचायत सीईओ और स्वास्थ्य विभाग की आपात बैठक लेकर प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने टीकाकरण केन्द्रों पर प्रतीक्षारत लोगों के बैठने के समुचित इंतज़ाम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फिज़िकल दूरी सहित कोरोना अनुकूल व्यवहार का पालन हर समय और हर स्थान पर अनिवार्य रूप से किया जाना है। इसमें कोताही बरतने पर कठोर कार्रवाई की जायेगी।