सड़क पर देखा गया बेहद अजीबोगरीब चार पैर का जानवर, लॉकडाउन का जंगली जीव उठा रहे जमकर लुत्फ, देखें वीडियो | Very strange four-legged animal seen on the road Wild creatures are enjoying the lockdown Watch video

सड़क पर देखा गया बेहद अजीबोगरीब चार पैर का जानवर, लॉकडाउन का जंगली जीव उठा रहे जमकर लुत्फ, देखें वीडियो

सड़क पर देखा गया बेहद अजीबोगरीब चार पैर का जानवर, लॉकडाउन का जंगली जीव उठा रहे जमकर लुत्फ, देखें वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : March 29, 2020/3:23 am IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन के दौरान लोगों को बिना किसी वजह से घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है, इंसान के घरों में कैद रहे से जानवरों को तफरी का मौका मिल गया है। हाल ही में एक फोटो ने सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींचा। इस फोटो-वीडियो में नोएडा के जीआईपी(GIP) मॉल के बाहर एक नीलगाय घूमती दिखाई दी।

ये भी पढ़ें- जनता की मांग पर टीवी पर आएगा ‘रामायण’, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे…

आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें खाली सड़कों पर नीलगाय आराम से जीआईपी मॉल के बाहर घूमते हुए नजर आ रही है। तभी सड़क पर तैनात एक पुलिसकर्मी ने नीलगाय को देखकर हाथ उठाया तो वह ट्रैफिक सिग्नल के तरफ भागने लगी।

देखें वीडियो-

ये भी पढ़ें- गणगौर व्रत रखने से मिलते हैं अच्छे जीवनसाथी, जानिए व्रत कथा और विधि

वहीं एक और वीडियो आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें किसी यूजर ने सड़क पर घूम रहे एर बेहद अजीबोगरीब जानवर का वीडियो भेजकर उसके बार में जानकारी पूछी है।

इस प्राणी की पहचान “चित्तीदार मालाबार कीवेट … एक गंभीर रूप से लुप्तप्राय स्तनपायी के रुप में की गई है, ऐसा कहा जाता है कि वर्ष 1990 में इसे देखा गया था।

देखें वीडियो-

This is a Small Indian Civet. Things which I can confirm; Video is real (not animation). Was never posted before Wednesday on Internet. Sources say it is from Kozhikode. It looks sick. Quite possible was in captive & released. It is found there normally also. That’s it. https://t.co/5ginqdxxJx

— Parveen Kaswan, IFS (@ParveenKaswan) March 27, 2020

 
Flowers