विस अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेशवासियों को दी श्रीगणेश चतुर्थी की बधाई, कोरोना से सावधानी रखने की अपील की | Vice President Dr. Charandas Mahant congratulated the people of Sri Ganesh Chaturthi,

विस अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेशवासियों को दी श्रीगणेश चतुर्थी की बधाई, कोरोना से सावधानी रखने की अपील की

विस अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेशवासियों को दी श्रीगणेश चतुर्थी की बधाई, कोरोना से सावधानी रखने की अपील की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : August 21, 2020/2:26 pm IST

रायपुर। भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को गणेश चतुर्थी के पर्व पर छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेशवासियों को सुख-शांति और समृद्धि के लिये बधाई शुभकामनाएं दी है। डॉ चरणदास महंत ने कहा कि, गणेश चतुर्थी का पर्व भगवान गणेश जी के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है। भगवान गणेश जी को बुद्धि, विवेक, धन-धान्य, रिद्धि-सिद्धि का कारक माना जाता है।

ये भी पढ़ें: मेडिकल एजुकेशन के डायरेक्टर पर दुष्कर्म के आरोप, पीड़िता ने पुलिस में दर्ज करायी शिकायत, सरकार ने…

उन्होने कहा कि सच्चे मन और विधि पूर्वक भगवान गणेश जी की पूजा करने से जीवन में सुख शांति और समृद्धि आती है। कोई भी शुभ कार्य बिना गणेश जी के पूरा नहीं हो सकता है। इसीलिए सर्वप्रथम भगवान गणेश जी की पूजा और स्तुति की जाती है। गणेश जी को प्रथम देव माना गया है।

ये भी पढ़ें: रायपुर एम्स में अगले तीन दिन नहीं होगी कोरोना की जांच, जानिए ये बड़…

डॉ महंत ने कहा कि, गणेश चतुर्थी राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक संकल्प को स्मरण करने का पुण्य दिवस है। गणेशोत्सव के दौरान कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इससे बचाव एवं सावधानी रखने एवं शासन की गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करने की प्रदेश वासियों से अपील की है।

ये भी पढ़ें: दो सिस्टम के कारण प्रदेश में मूसलाधार बारिश के आसार, मौसम विभाग ने …

 
Flowers