कमलनाथ सरकार की अग्निपरीक्षा, विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी ने विजय शाह को उतारा

 Edited By: Samrendra Sharma

Published on 07 Jan 2019 01:32 PM, Updated On 07 Jan 2019 01:32 PM

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर बीजेपी-कांग्रेस आमने सामने आ गए हैं। भाजपा ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए विजय शाह को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, कांग्रेस की तरफ से एनपी प्रजापति ने नामांकन दाखिल किया है। विजय शाह शिवराज सिंह की सरकार में मंत्री रह चुके हैं और मध्यप्रदेश में आदिवासी चेहरे के रुप में पहचाने जाते हैं। भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने मीडिया से बात करते हुए उनकी उम्मीदवारी का ऐलान किया। 

ये भी पढ़ें -झीरम हमला, न्यायिक आयोग ने किया कांग्रेस का आवेदन निरस्त, नहीं होगी पूर्व मुख्यमंत्री की गवाही

दूसरी तरफ कांग्रेस की तरफ एनपी प्रजापति ने नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ, मंत्री आरिफ़ अकील एवं गोविंद सिंह समेत कई विधायक मौके पर मौजूद थे। दिग्विजय सिंह पहले भी मध्यप्रदेश में हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप भाजपा पर लगा चुके हैं। 

मध्यप्रदेश में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। कांग्रेस को बसपा, सपा और चार निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिला हुआ है। ऐसे में विधानसभा में कांग्रेस की अग्निपरीक्षा है। विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी के मैदान में उतरने से सरकार के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। बीजेपी के विधानसभा अध्यक्ष उम्मीदवार विजय शाह हरसूद विधानसभा से विधायक हैं। शिवराज सरकार में वो स्कूल शिक्षा मंत्री थे।

Web Title : vijay shah is candidate from BJP for MP vidhansabha president