विकास कार्य रोकने से नाराज ग्रामीणों का माओवादियों पर हमला, एक नक्सली को उतारा मौत के घाट एक को किया पुलिस के हवाले | Villagers angry at stopping development work attacked Maoists, killed one Naxalite and handed over one to police

विकास कार्य रोकने से नाराज ग्रामीणों का माओवादियों पर हमला, एक नक्सली को उतारा मौत के घाट एक को किया पुलिस के हवाले

विकास कार्य रोकने से नाराज ग्रामीणों का माओवादियों पर हमला, एक नक्सली को उतारा मौत के घाट एक को किया पुलिस के हवाले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 28, 2020/10:48 am IST

जगदलपुर। माओवादियों की पकड़ अब प्रभावित इलाकों में कम होते जा रही है, माओवादियों द्वारा विकास कार्यों के विरोध से तंग आकर अब ग्रामीणों ने ही माओवादियों का विरोध शुरू कर दिया है। मामला उड़ीसा के मलकानगिरी के जन्तुरई का है जहां माओवादियों ने सड़क का विरोध और गणतंत्र दिवस ना मनाने की धमकी दी थी। जिससे नाराज ग्रामीणों ने बीते शनिवार तीर धनुष से माओवादियों पर हमला कर दिया।

ये भी पढ़ें:बार एसोसिएशन ने बिना शर्त मांगी माफी, कहा- भविष्य में दोबारा नहीं होगी ऐसी गलती.. जानिए

इस हमले में एक लाख का इनामी माओवादी एडम मारा गया, वहीं दूसरे माओवादी जिपरु को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और जमकर धुनाई की। जिसे बाद में बीएसएफ कैंप के जवानों को सौंप दिया। जिपरु पर 5 लाख का इनाम बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: बलरामपुर के जमुनिया के ग्रामीणों ने नहीं किया मतदान, विरोध में लगाय…

ग्रामीणों के हिंसक विरोध से बौखलाए माओवादियों ने पुनः गांव में पहुंच 10 घरों को आग के हवाले कर दिया। इसमें घरों में रखा सामान और मोटरसाइकिल जलकर खाक हो गई है, बड़ी संख्या में पहुंचे माओवादियों से बचने के लिए सभी ग्रामीण कुंतुरपदर पुलिस शिविर में शरण लिए हुए हैं, वहीं पुलिस ने इलाके की सर्चिंग तेज कर दी है।

ये भी पढ़ें: अमित शाह से सीएम कमलनाथ ने की केंद्रांश 50 फीसदी करने की मांग, तो ब…

 
Flowers