जमीन के नीचे धमाकों की आवाज और कंपन के बाद ग्रामीणों का पलायन, भूगर्भ शास्त्री भी हैरान...महीनों से हो रही ऐसी घटना | Villagers flee after the sound and vibration of explosions under the ground

जमीन के नीचे धमाकों की आवाज और कंपन के बाद ग्रामीणों का पलायन, भूगर्भ शास्त्री भी हैरान…महीनों से हो रही ऐसी घटना

जमीन के नीचे धमाकों की आवाज और कंपन के बाद ग्रामीणों का पलायन, भूगर्भ शास्त्री भी हैरान...महीनों से हो रही ऐसी घटना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : September 8, 2019/2:00 pm IST

बड़वानी। जिले के ग्राम उमरिया में पिछले एक माह से जमीन में हो रहे कंपन और धमाकों के आवाज के बाद आज गांव से बड़ी संख्या में लोग पलायन कर गए। आज दोपहर से लगातार धमाकों आवाज के बाद लोग इतने दहशत में आ गए कि गांव में छोड़कर जाना उचित समझा। अंजड तहसील के 5 गांव में पिछले एक माह से इस तरह के कंपन और धमाके की आवाज़ आ रही है भूगर्भ शास्त्रियों ने भी यहां पर दौरा किया है, लेकिन लगातार हो रही इस घटनाक्रम के चलते लोग दहशत में हैं और अब गांव छोड़कर जा रहे हैं।

read more  : WRS दशहरा उत्सव समिति ने राजेश मूणत सहित भाजपा स​मर्थितों को दिखाया बाहर का रास्ता, कांग्रेस नेता…

बता दें कि गांव में जो लोग रुके हैं उनमें ज्यादातर घर की रखवाली और जानवरों की देखरेख के लिए रुके है कोई अपने रिश्तेदार के यहां चला गया तो कोई अन्य जगह लेकिन गांव में रहने को लोग तैयार नहीं। जिसके पीछे वजह यह है कि पिछले 1 माह से इस गांव में जमीन में कंपन और धमाकों की आवाज आ रही है।

read more  : संभागीय समीक्षा बैठक मुख्य सचिव ने कलेक्टर्स को लगाई फटकार, कहा- वाट्सएप पर न करें कलेक्टरी

यहां 2 बार भूगर्भ शास्त्रियों ने गांव का दौरा भी किया और इसे भूकंप नहीं बताते हुए जमीन में से गर्म हवाओं का निकलने की वजह बताते हुए इसे जांच की बात कही। कई बार प्रशासनिक अधिकारियों ने भी यहां दौरा किया लेकिन आज जब इस गांव में इतनी बड़ी संख्या में लगातार आवाज आ रही है। इस तरह के घटनाक्रम से लोग परेशान नजर आ रहे हैंं।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/WgfrmGYS0Pc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers