स्टेनो ने लिखा अधिकारी को पत्र,पत्नी का पैर दबाने के कारण ऑफिस में होती है देरी ,देखें लेटर | Viral Letter:

स्टेनो ने लिखा अधिकारी को पत्र,पत्नी का पैर दबाने के कारण ऑफिस में होती है देरी ,देखें लेटर

स्टेनो ने लिखा अधिकारी को पत्र,पत्नी का पैर दबाने के कारण ऑफिस में होती है देरी ,देखें लेटर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 22, 2018/8:23 am IST

चित्रकूट।कभी कभी इंसान की घरेलू समस्या किस तरह उसके दिमाग पर हावी हो जाती है कि वह शायद भूल जाता है कि उसे कब कहा और क्या लिखना है।  इसका जीता जागता उदहारण है  उत्तर प्रदेश के चित्रकूट  में काम करने वाला वह सिपाही जिसने अपने छुट्टी के आवेदन में ऐसा कुछ लिख दिया जिसके चलते पूरे विभाग में उथल पुथल मच गई और उसके बाद उसे बुलाया गया लिखित स्पष्टीकरण देने। 

घटना के  बारे में कहा जा रहा है कि उक्त सिपाही रोज ऑफिस देरी से आता था जिसे देखते हुए उसके बॉस ने उसे देर से आने का कारण पूछा जिस पर   स्टेनो सिपाही ने ऐसा  कारण लिखा जिसे  जिसे देखकर अधिकारी हतप्रभ रह गए और उसके बाद यह पत्र धीरे धीरे वायरल हो गया।

 ये भी पढ़ें –मुस्लिम युवक ने पेश की मिसाल, बकरीद पर बकरे की फोटो लगे केक से मनाया त्यौहार

जानकारी के मुताबिक, पिछले कुछ समय से वाणिज्य कर विभाग में तैनात स्टेनो अशोक कुमार को  दफ्तर पहुंचने में 15 मिनट की देरी हो गई, जिसके चलते डिप्टी कमिश्नर वाणिज्यकर एमएस वर्मा ने आशुलिपिक अशोक कुमार को 18 अगस्त को पत्र लिखकर ऑफिस में उपस्थित न होने की वजह लिखित में मांगी थी. साथ ही यह पूछा था कि क्यों न उनके खिलाफ प्रतिकूल दृष्टिकोण अपनाया जाए. जिसके जवाब में अशोक ने जो स्पष्टीकरण दिया है. उन्होंने पत्र का लिखित जवाब देते हुए लिखा है। –

 

महोदय,

वर्तमान में मेरी पत्नी की तबीयत ख़राब रहती है और खाना मुझे ही बनाना पड़ता है. पत्नी का बदन दर्द करता है, इसलिए हाथ-पैर मुझे दबाने पड़ते हैं. क्योंकि रोटी थोडा संभल नहीं पा रही, बनाओ तो जल जाती है और पत्नी गुस्सा हो जाती है। आजकल मैं दलीय बनाकर खा रहा हूं. ऊपर से कमबख्त रोड भी बड़ी खराब है. अगर घर से पौने दस बजे निकलो तो जाम के कारण समय लग जाता है. अतः श्रीमानजी से निवेदन है कि कल से मैं थोड़ा और सुबह पत्नी की सेवा कर लूंगा और जल्दी निकलूंगा. बाकी साहब आप खुद समझदार है। 

वेब डेस्क IBC24

 

 
Flowers