विराट अपहरण केस का बिहार कनेक्शन, 6 करोड़ मांगी थी फिरौती, मामले का मास्टर माइंड राजकिशोर फरार | virat kidnaping case

विराट अपहरण केस का बिहार कनेक्शन, 6 करोड़ मांगी थी फिरौती, मामले का मास्टर माइंड राजकिशोर फरार

विराट अपहरण केस का बिहार कनेक्शन, 6 करोड़ मांगी थी फिरौती, मामले का मास्टर माइंड राजकिशोर फरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : April 27, 2019/2:57 am IST

बिलासपुर। बिलासपुर के करबला रोड से जिस छह साल के मासूम बच्चे का किडनैप हुआ था। पुलिस ने उसे सही-सलामत छुड़ाकर अपहरण गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। छह करोड़ की फिरौती की खातिर बिहार के इस शातिर गैंग ने बर्तन कारोबारी के बेटे का किडनैप किया गया था। कई बार उन्होंने फिरौती के लिए फोन भी किया। लेकिन पुलिस ने सूझ-बूझ से प्लानिंग कर इस सनसनीखेज अपहरण कांड का खुलासा कर दिया।

पढ़ें- नहीं थम रही डॉ पुनीत गुप्ता की मुश्किलें, दर्ज हुआ एक और FIR, जानिए क्या है मामला

‘विराट’ खुशियों की ये वो तस्वीरें है। जिनके हर एक चेहरे पर एक मासूम जिंदगी के जुर्म को हरा देने की खुशियां नाच रही हैं। 6 साल का ये वही विराट है, जिसे 20 अप्रैल की रात बिलासपुर के करबला रोड से अपहरण किया गया था। विराट के अपहरण के बाद छह दिनों से उसके घर आंसुओं का डेरा था। मां-बाप और पूरा परिवार विराट की सलामती की दुआ कर रहा था। लेकिन बर्थ-डे के दो दिन पहले घर के चिराग के घर लौट आने से पूरा परिवार खुशियां मना रहा है।

पढ़ें- जैन दंपति ने यूथ कांग्रेस प्रदेश महामंत्री सहित 4 लोगों के खिलाफ दर…

20 अप्रैल की रात विराट के अपहरण के तुरंत बाद ही घटना का CCTV फुटेज भी सामने आ गया था। पुलिस ने कई जांच टीमें बनाईं। लेकिन पुलिस की जांच ऐसी थी कि उसने ये खुलासा ही नहीं किया कि दूसरे ही दिन विराट के पिता विवेक सर्राफ के पास झारखंड से फोन आया और अपहरणकर्ता ने फिरौती के रूप में छः करोड़ की रकम की मांगी।

पढ़ें- नक्सलियों ने 9 वाहनों को किया आग के हवाले, जल, जंगल, जमीन, को लेकर …

पुलिस की प्लानिंग के तहत अपहरणकर्ता को फिरौती की रकम कम करने के लिए उलझाए रखा गया। इस दौरान पुलिस को ये क्लू मिल गया कि किडनैपरों में कोई उनका एकदम करीबी है। पुलिस ने घर के भीतर और आसपास के लोगों पर नजर रखनी शुरू की, तो अनिल सिंह नाम के ठेकेदार की भूमिका संदिग्ध लगी। जांच आगे बढ़ी तो ये पता चल गया कि जिस गाड़ी में विराट का अपहरण हुआ है वो गाड़ी अनिल सिंह की है। फिर उसे पन्नानगर में रहने वाले राजकिशोर सिंह का पता चला, जो बिहार का शातिर आरोपी है। पुलिस ने तड़के पांच बजे इस मकान पर दबिश दी, तो विशाल नाम के लड़के के साथ विराट सही-सलामत मिल गया।

पढ़ें- गांधी नगर इलाके से तीन बहनें लापता, 8वीं, 9वीं और 10वीं की हैं छात्…

पुलिस ने मामले में अनिल सिंह, विशाल और सतीश को गिरफ्तार किया है। लेकिन इस घटना का मास्टरमाइंड राजकिशोर सिंह फरार है, जो यहां वारदात के बाद सीधे झारखंड जाकर वहां से फिरौती के लिए फोन कॉल कर रहा था। पुलिस उसे दबोचने के लिए बिहार पुलिस की मदद ले रही है।

 
Flowers