विराट कोहली और टीम इंडिया को झाबुआ का कड़कनाथ मुर्गा खाने की सलाह, फायदे भी बताए | Virat Kohli and Team India advise to eat jabua kadakanath cock, give benefits

विराट कोहली और टीम इंडिया को झाबुआ का कड़कनाथ मुर्गा खाने की सलाह, फायदे भी बताए

विराट कोहली और टीम इंडिया को झाबुआ का कड़कनाथ मुर्गा खाने की सलाह, फायदे भी बताए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : January 3, 2019/5:18 am IST

झाबुआ। सिडनी टेस्ट के पहले विराट कोहली और टीम इंडिया” को झाबुआ का कड़कनाथ मुर्गा खाने की सलाह दी गई है। झाबुआ स्थित कृषि विज्ञान और कड़कनाथ रिसर्च सेंटर ने बीसीसीआई और विराट कोहली को ऑफिशियल लेटर पोस्ट करते हुऐ ट्वीट कर विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को कड़कनाथ मुर्गा खाने की सलाह दी है। कड़कनाथ विशेष प्रजाति का मुर्गा है। झाबुआ में खासतौर पर कड़कनाथ प्रजाति के मुर्गों का पालन होता है। 

पढ़ें-मध्यप्रदेश पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल, 14 सीनियर अफसर इधर से उधर

झाबुआ के कृषी विज्ञान केंद्र ने नेशनल मीट रिर्सच संस्थान हैदराबाद की रिपोर्ट की प्रति भी ट्वीट की है, जो आम चिकन और कड़कनाथ चिकन में मौजूद फैट–प्रोटीन–कोलेस्ट्राल आदि के अंतर को दर्शाती है। ऑफिशियल लेटर पोस्ट करते हुऐ ट्वीट किया गया है कि फैट ओर कोलेस्ट्राल के डर से अगर विराट कोहली ओर टीम इंडिया के कुछ खिलाडी ग्रिल्ड चिकन खाना छोड़कर वेगल डाइट पर उतर चुके हैं, तो वे बिना डरे झाबुआ का कड़कनाथ चिकन खा सकते है।

पढ़ें-राष्ट्र गीत पर दो दिग्गजों में तकरार, शिवराज बोले-शर्म आती है तो हर…

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट आज सिडनी में खेला जाएगा। सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को ‘कड़कनाथ मुर्गा’ खाने की सलाह दी गई है। बता दें कि टीम इंडिया चार मैचों की सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त के साथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास बरकरार रखना तय कर चुकी है। कोहली ने गुरुवार से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा, ‘सिर्फ चार साल हुए हैं (मुझे कप्तानी संभाले)। यदि भारत टेस्‍ट सीरीज में जीत हासिल करता है तो यह शानदार होगा क्योंकि मैं तीसरी बार यहां टेस्ट दौरे पर आया हूं। मैं जानता हूं कि यहां जीतना कितना मुश्किल है।

पढ़ें- दीपक सक्सेना बने प्रोटेम स्पीकर, राज्यपाल आज दिलाएंगी शपथ

‘टीम इंडिया के कप्तान ने कहा, ‘आप ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन टीम के रूप में जीत दर्ज करना हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती रही है। ईमानदारी से कहूं तो पिछले दो दौरों के व्यक्तिगत प्रदर्शन किसी को याद भी नहीं हैं.’