मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ भाजपा में बैठकों का दौरा, भोपाल में बीजेपी कार्यसमिति तो रायपुर में विधायक दल की बैठक.. मंथन में क्या रहेगा खास.. जानिए | Visit of meetings in Madhya Pradesh, Chhattisgarh BJP, BJP Working Committee in Bhopal and Legislature Party meeting in Raipur.

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ भाजपा में बैठकों का दौरा, भोपाल में बीजेपी कार्यसमिति तो रायपुर में विधायक दल की बैठक.. मंथन में क्या रहेगा खास.. जानिए

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ भाजपा में बैठकों का दौरा, भोपाल में बीजेपी कार्यसमिति तो रायपुर में विधायक दल की बैठक.. मंथन में क्या रहेगा खास.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 24, 2021/1:43 am IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। भोपाल में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की आज बैठक होने जा रही है। बैठक में प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव भी शामिल होंगे। इस बैठक से पहले खास बात यह है कि बीजेपी प्रदेश मुख्यालय को ट्राइबल लुक में सजाया गया है। तोरण द्वार से लेकर दीवारों की सजावट तक पर आदिवासी झलक देखने को मिल रही है।

पढ़ें- सोनिया गांधी सभी महासचिवों और प्रभारियों की बैठक बुलाई, महंगाई, कोरोना, अर्थव्यवस्था पर होगी चर्चा.. सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति

एक तरफ जहां मुख्य द्वार को बांस की लकड़ी और घास फूस पत्तों से सजाया गया है तो वहीं प्रदेश कार्यसमिति आयोजन की लिखावट केले के पत्तों पर की गई है। कार्यालय परिसर में सजावट के लिए आदिवासी पेंटिंग जगह जगह लगाईं गईं हैंं। प्रदेश कार्यालय की ट्राइबल लुक में की गई सजावट को देखकर ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं ये आदिवासियों को लुभाने की कोशिश तो नहीं है ?

पढ़ें- रोनाल्डो से हो रही इस मुर्गे की तुलना, अंडे के साथ हैरतअंगेज करतब…..

ये है कार्यसमिति का कार्यक्रम

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक वर्चुअली अयोजित की जाएगी। कार्यसमिति में 4 सत्र आयोजित होंगे। पहला उद्घाटन सत्र होगा, जिसे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा वर्चुअली संबोधित करेंगे। प्रदेश कार्यालय भोपाल में सीएम शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव मौजूद रहेंगे। दूसरे सत्र में दो प्रस्ताव लाये जाएंगे।

पढ़ें- सरकारी अफसर बनने का सुनहरा मौका, 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती.. आवे…

पहला राजनीतिक प्रस्ताव लाया जाएगा जो मौजूदा राजनीतिक हालात पर बीजेपी की भूमिका और विपक्ष की भूमिका पर होगा। दूसरा प्रस्ताव कोरोना काल पर होगा। केंद्र और प्रदेश सरकार के सेवा कार्य पर आधारित होगा दूसरा प्रस्ताव। तीसरा सत्र आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा पर आधारित होगा। अंतिम सत्र समापन सत्र होगा, जिसे सीएम शिवराज सिंह चौहान संबोधित करेंगे।

पढ़ें- शिक्षा विभाग में मुर्दों को भी ट्रेनिंग! कारनामा जान रह जाएंगे हैरान

रायपुर में भाजपा विधायक दल की बैठक

उधर दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम भी मौजूद रहेंगे।  वे BJP अनुसूचित जाति मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक में भी गौतम हिस्सा लेंगे। 

पढ़ें- ESIC की इस स्कीम से मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, नौकरी छूट भी गई है? तो …

भाजपा विधायक दल के स्थायी सचिव जीतेन्द्र वर्मा ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के आनंद नगर निवास स्थित बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ। रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय सहित विधायक दल के सदस्य शामिल होंगे।