भटक रहा 'चौकीदार', 3 महीने से नहीं मिला वेतन, नौकरी से निकालने की मिली धौंस | Wandering 'watchman' No salary for 3 months

भटक रहा ‘चौकीदार’, 3 महीने से नहीं मिला वेतन, नौकरी से निकालने की मिली धौंस

भटक रहा 'चौकीदार', 3 महीने से नहीं मिला वेतन, नौकरी से निकालने की मिली धौंस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : April 2, 2019/4:49 pm IST

जबलपुर। इन दिनों एक तरफ जहां देश में चौकीदार को लेकर जमकर सियासत हो रही है, तो वही दूसरी ओर असल जिंदगी के चौकीदार अपना हक़ पाने जबलपुर में दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। दरअसल जबलपुर में स्टेट बैंक के एटीएम में चौकीदारी करने वालों के हालात इतने ख़राब हो चले हैं कि अब उनके सामने अपने परिवार का पालन पोषण करने का संकट खड़ा होने लगा है।

ये भी पढ़ें-सही समय पर इलाज ना मिलने से हुई थी प्यून की मौत, रात में ड्यूटी से नदारद रहने वाले कर्मियों पर

स्टेट बैंक के एटीएम में दिन रात सुरक्षा की जिम्मेदारी अदा करने वाले ये सभी चौकीदार मुंबई की एक सुरक्षा एजेंसी के कर्मचारी हैं, जो बीते 4 सालों से एजेंसी में बतौर सुरक्षा गार्ड के तौर पर अपनी सेवाएं देते आ रहे हैं। ATM के इन गार्ड को कुछ माह पहले तक तय समय पर निर्धारित वेतन एजेंसी के द्वारा मिल जाता था। लेकिन बीते 7 माह से इन सुरक्षा गार्ड्स को मिलने वाला वेतन कम दिया जा रहा है। चौकीदारों की समस्या यहीं खत्म नहीं हुई पिछले 3 माह से इन्हें वेतन मिलना ही बंद हो गया है,जिसको लेकर कई बार सभी सुरक्षा गार्डों ने एजेंसी के जबलपुर दफ्तर से लेकर मुंबई हेड ऑफिस तक गुहार भी लगाई है।

ये भी पढ़ें-पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को बताया लाभप्रद, ट्वीट कर

गुहार लगाने के बाद एटीएम के इन सुरक्षा गार्ड को सिवाए आश्वासन के कुछ नहीं मिला। आलम ये है कि अपना हक़ पाने देश की सियासत के केंद्र बने इन चौकीदारों को दर दर भटकना पड़ रहा है। वेतन दिलाने के लिए जबलपुर कलेक्टर के पास गुहार लेकर पहुंचे इन चौकीदारो की माने तो वेतन ना मिलने के कारण उनके घर का खर्चा नहीं चल पा रहा है और उन्हें बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वेतन मांगने पर इन चौकीदारों को काम से निकालने की धमकी भी दी जा रही है।