मप्र-छत्तीसगढ़ में चुनावी तैयारियों में जुटे भाजपा के दिग्गज, लक्ष्य- मिशन 2018 | Watch Out :

मप्र-छत्तीसगढ़ में चुनावी तैयारियों में जुटे भाजपा के दिग्गज, लक्ष्य- मिशन 2018

मप्र-छत्तीसगढ़ में चुनावी तैयारियों में जुटे भाजपा के दिग्गज, लक्ष्य- मिशन 2018

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : July 28, 2018/9:21 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दोनों ही राज्यों में बैठकों का दौर जारी है। एक ओर मध्य प्रदेश में जहां भाजपा का लक्ष्य है कि अब की बार 200 के पार तो वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में 65 सीटें जीतने का लक्ष्य है।

इसे देखते हुए शनिवार को भोपाल में भाजपा की चुनाव घोषणा पत्र समिति की बैठक हुई। पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल ने ये बैठक ली। जबकि रायपुर में बैठक का शुभारंभ राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने किया। साथ ही, राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : यमुना खतरे के निशान से उपर, दिल्ली में तबाही की आशंका, अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दिए हुए लक्ष्य 65 सीटों पर जीत को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई। साथ ही, शाह के अगस्त में प्रस्तावित छत्तीसगढ़ दौरे की रुपरेखा पर भी विचार विमर्श हुआ। माना जा रहा है कि पार्टी का जोर इस बार आदिवासी बेल्ट की सीटों पर ज्यादा है। बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरम लाल कौशिक, केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय, वरिष्ठ विधायक गौरीशंकर अग्रवाल, राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. सरोज पांडेय, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय सहित पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक सहित प्रमुख पदाधिकारी मौजूद रहे।

उधर भाजपा के मप्र चुनाव घोषणा पत्र समिति के चेयरमैन घोषणापत्र समिति के चेयरमेन विक्रम वर्मा ने कहा कि घोषणा पत्र को सितम्बर में अंतिम रूप दे देंगे। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते ने सर्वे के आधार पर टिकिट मिलेंगे। उन्होंने कहा कि आदिवासी सीटों के लिए रणनीति बन रही है। उन्होंने कांग्रेस की गुटबाज़ी पर भी उठाए सवाल

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers