ऑनलाइन पॉर्न देखने का चस्का पड़ सकता है महंगा, ऐसे हो रही आपकी रिकॉर्डिंग, पढ़िए ये खबर नहीं तो.. | Watching online porn may be expensive, Recording your webcam

ऑनलाइन पॉर्न देखने का चस्का पड़ सकता है महंगा, ऐसे हो रही आपकी रिकॉर्डिंग, पढ़िए ये खबर नहीं तो..

ऑनलाइन पॉर्न देखने का चस्का पड़ सकता है महंगा, ऐसे हो रही आपकी रिकॉर्डिंग, पढ़िए ये खबर नहीं तो..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : January 7, 2020/11:29 am IST

नई दिल्ली। ऑनलाइन पॉर्न देखने का चस्का आपको भारी पड़ सकता है। क्योंकि आप अनजाने में खुद को हैकर्स के टारगेट में ला रहे हैं। आपको यह जानकार हैरानी होगी कि वेबकैम ऐसे यूजर्स की रिकॉर्डिंग कर रहे हैं। कंप्यूटर को हैक करके उसे मॉनिटर करते हैं और बड़ी चालाकी से उसका विडियो रिकॉर्ड कर लेते हैं और आपको इसकी भनक भी नहीं लगती है। पढ़िए पूरी खबर..

Read More news: कास्टिंग काउच: इस अभिनेत्री ने किया बड़ा खुलासा, बोलीं- डायरेक्टर न…

ऑनलाइन पॉर्न देखने वाले यूजर की ऑनलाइन ऐक्टिविटी को रिकॉर्ड करने के लिए हैकर्स पीसी या लैपटॉप में एक मैलवेयर को इंस्टॉल करते हैं। मैलवेयर के इंस्टॉल होने के बाद हैकर्स वेबकैम के जरिए विडियो बना लेते हैं, जिसमें यूजर पॉर्न देखते नजर आता है।

Read More news: यहां 10 हजार ऊंटों को गोली मारने का जारी हुआ आदेश, जानिए ये बड़ी वजह

इसके बाद ही असली खेल शुरू होता है। ये हैकर यूजर को एक ईमेल भेजकर पैसों की मांग करते हैं। इतना ही नहीं पैसा न दिए जाने की स्थिति में यूजर के विडियो को सभी कॉन्टैक्ट्स के पास भेजने की धमकी भी दी जाती है। साइबर क्राइम की दुनिया में इसे सेक्सटॉर्शन (विडियो बनाकर ब्लैकमेल करना) कहा जाता है।

Read More news: जनसुनवाई में पहुंची महिला ने कलेक्टर के सामने रख दिया नवजात का शव, …

ब्लीपिंग कंप्यूटर की एक रिपोर्ट के मुताबिक सेक्सटॉर्शन स्कैम अब अलग-अलग विदेशी भाषाओं में भी किए जा रहे हैं। इसके साथ ही हैकर्स बिटकॉइन अड्रेस को भी दो भागों में बांट रहे हैं। यही कारण है कि ये ईमेल फिल्टर्स की पकड़ में नहीं आते। ईमेल केवल ‘Google Translator’ ही इकलौता अंग्रेजी शब्द नजर आता है।

Read More news: निर्भया के चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी, 22 जनवरी सुबह 7 बजे दी जाएगी फांसी