हम पहले जैसा सामान्य नहीं होने वाले, भूल जाइए पुराने अंदाज में जीना- WHO | We are not as common as before, forget living in the old style - WHO

हम पहले जैसा सामान्य नहीं होने वाले, भूल जाइए पुराने अंदाज में जीना- WHO

हम पहले जैसा सामान्य नहीं होने वाले, भूल जाइए पुराने अंदाज में जीना- WHO

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : July 26, 2020/10:01 am IST

नई दिल्ली। दुनिया भर में बढ़ते कोरोना संक्रमितों के बीच एक बार फिर WHO की ओर से बयान आया है। डब्लूएचओ के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस गैब्रिएसस का कहना है कि “हम पहले जैसा सामान्य नहीं होने वाले हैं। माहमारी ने पहले ही हमारे जीने का तरीका काफी बदल दिया है। हम लोगों से अपील करते हैं कि वह किसी से मिलने और बाहर जाने के फैसले को जिंदगी और मौत का फैसला समझें, क्योंकि ये है भी।”

पढ़ें- नॉर्थ कोरिया में किम जोंग उन ने की आपातकाल की घोषणा, कोरोना पॉजिटिव..

डब्लूएचओ के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस गैब्रिएसस का कहना है कि “हम पहले जैसा सामान्य नहीं होने वाले हैं। माहमारी ने पहले ही हमारे जीने का तरीका काफी बदल दिया है। हम लोगों से अपील करते हैं कि वह किसी से मिलने और बाहर जाने के फैसले को जिंदगी और मौत का फैसला समझें, क्योंकि ये है भी।”

पढ़ें- PET, PPHT, PPT और PMCA की परीक्षाएं रद्द, शैक्षणिक योग्यता और प्राप्तांक के आधार पर मिलेगी प्रवेश

बीते हफ्ते में करीब 40 देशों में हर दिन सामने आने वाले कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी देखी गई है। रायटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीते हफ्ते के मुकाबले यह करीब दोगुने हो गए हैं। अमेरिका, ब्राजील और भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, जापान, हॉन्ग कॉन्ग, बोलीविया, सूडान, इथोपिया, बुलगारिया, बेल्जियम, उज्बेकिस्तान और इजरायल आदि देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कई देशों ने खासकर वहां जहां लॉकडाउन, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों में थोड़ी ढील दी गई है, वहां भी अब कोरोना माहमारी के फिर से बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है।

पढ़ें- प्रदेश की राजधानी समेत 3 शहरों में 213 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, 2 बच्चों समेत 60 लोगों ने जी…

कई देशों ने आंशिक लॉकडाउन लागू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया और जापान ने चेतावनी दी है कि सोशल डिस्टेंसिंग पालन नहीं करने के कारण युवाओं में कोरोना के मामले फिर से तेजी से बढ़ सकते हैं। बता दें कि कई देशों में लॉकडाउन में छूट दी गई है, जिसके चलते बड़ी संख्या में युवा लोग बाहर निकल रहे हैं।

पढ़ें- रायपुर में 28 के बाद बढ़ेगा लॉकडाउन? सीएम बघेल सोमव…

कोरोना संक्रमण ने लगभग पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है और हर दिन यह संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। बीते हफ्ते में करीब 40 देशों में हर दिन सामने आने वाले कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी देखी गई है। अमेरिका, ब्राजील और भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, जापान, हॉन्ग कॉन्ग, बोलीविया, सूडान, इथोपिया, बुलगारिया, बेल्जियम, उज्बेकिस्तान और इजरायल आदि देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।