11 महीने बाद आज से स्कूल और कॉलेज अनलॉक, सर्दी, जुकाम है तो नहीं जाए | We go to school from today, schools and colleges unlock After 11 month

11 महीने बाद आज से स्कूल और कॉलेज अनलॉक, सर्दी, जुकाम है तो नहीं जाए

11 महीने बाद आज से स्कूल और कॉलेज अनलॉक, सर्दी, जुकाम है तो नहीं जाए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 15, 2021/2:18 am IST

रायपुर। राज्य सरकार के आदेश के बाद आज से प्रदेशभर के स्कूल और कॉलेजों खुल गए। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए 9वीं से 12वीं तक की क्लास लगाई जा रही है। इधर कॉलेजों में भी आज से क्लास लगेगी। सरकार के आदेश के बाद स्कूल और कॉलेज संचालक ने पहले से ही तैयारी पूरी कर ली गई थी।

Read More News: डिवाइडर निर्माण और सड़क चौड़ीकरण के लिए नहीं चढ़ेगी 75 पेड़ों की बलि, दिल्ली के एक्सपर्ट करेंगे शिफ्ट

बता दें कि शनिवार को आयोजित भूपेश कैबिनेट की बैठक में राज्य में कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं 15 फरवरी से प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा इसी तारतम्य में आदेश जारी कर राज्य के सभी स्कूलों कक्षा 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं की कक्षाएं 15 फरवरी से प्रारंभ करने की अनुमति शर्त के आधार पर दी है।

Read More News:  लाल आतंक का दामन छोड़ चुकी महिला नक्सलियों ने वैलेंटायन डे पर पहना शादी

बताया कि केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 संक्रमण से बचाव के संबंध में समय-समय पर जारी किए गए सभी निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन किया जाए। यदि किसी विद्यार्थी को सर्दी, जुकाम, बुखार अथवा कोरोना के अन्य लक्षण दिखाई दे तो ऐसे विद्यार्थी को कक्षा में बैठने नहीं दिया जाए और तत्काल कोरोना की जांच कराने की सलाह दी जाए।

Read More News: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, जानिए आज छत्तीसगढ़ में कितने नए मरीजों की हुई पुष्टि