मध्यप्रदेश में देर से आए मानसून ने बनाया दबाव, 13 जिलों में अलर्ट जारी, तीन दिनों तक सक्रिय रहेगा मानसून | weather delayed in Madhya Pradesh, alert in 13 districts

मध्यप्रदेश में देर से आए मानसून ने बनाया दबाव, 13 जिलों में अलर्ट जारी, तीन दिनों तक सक्रिय रहेगा मानसून

मध्यप्रदेश में देर से आए मानसून ने बनाया दबाव, 13 जिलों में अलर्ट जारी, तीन दिनों तक सक्रिय रहेगा मानसून

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : July 2, 2019/9:30 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून ने भले ही देरी से दस्तक दी है, लेकिन झमाझम बारिश की कुछ क्षेत्रों में झड़ी लगी है। मौसम विभाग ने 13 जिलों में अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक मानसूनी सिस्टम सक्रिय रहेगा।

ये भी पढ़ें –मध्यप्रदेश : डीजीपी वीके सिंह का बयान, युवाओं के कारण बढ़ रहे सड़क में मौत के ऑकड़े

आपको बता दें कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना है। लो प्रेशर एरिया के और ज्यादा मजबूत होने की उम्मीद है। यह सिस्टम मजबूत होकर ओडिशा और छत्तीसगढ़ से होते हुए पूर्वी मध्य प्रदेश पहुंच रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास ओडिशा समुद्र तट पर बना हुआ है।

ये भी पढ़ें –सीएम बघेल ने धमतरी सड़क हादसे को बताया दुखद, परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की

मौसम वैज्ञानिक आर. आर. त्रिपाठी ने बताय कि ओड़िशा तट पर 7.6 किलोमीटर ऊंचाई पर हवा का चक्रवात बना हुआ है। चक्रवात दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है। इसके चलते मध्य प्रदेश के 13 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। तीन दिनों तक झमाझम बारिश हो सकती है !.

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/SgiaykdHvRg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers