मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना | Weather department issued alert, possibility of torrential rain in some areas

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : June 23, 2019/1:40 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने ताजा अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। तो कई इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें: इन दो जिलों के दौरे पर मुख्यमंत्री, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक ओडिशा से लगे समुद्री तट पर एक सिस्टम बना हुआ है। जिसका असर छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में पड़ रहा है। इसी सिस्टम के कारण छत्तीसगढ़ में ज्यादातर जगहों पर बादल बने रहेंगे, और कुछ स्थानों पर अच्छी बारिश होगी। बता दे कि बस्तर में दस्तक देने के बाद मानसून ने 24 घंटे के अंदर राज्य के 90 फीसदी हिस्से को कवर कर लिया है। रविवार तक ये पेंड्रा होते हुए पूरे प्रदेश में सक्रिय हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: शमी की हैट्रिक की बदौलत टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 11 रन से हराया

जगदलपुर में मानसून शुक्रवार दोपहर पहुंचा था। यहां झमाझम बारिश हुई। तेजी से बढ़ते हुए ये राजधानी तक पहुंचा। रात से लगातार जारी बारिश सुबह तक होती रही। बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से निजात तो मिली लेकिन इसने शहर की तैयारियों के पोल खोल दिए।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/eJ907h56MYA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers