छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट, इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश, मौसम विभाग ने जताई ये संभावना | Weather in Chhattisgarh changed, rain in these areas with strong winds

छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट, इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश, मौसम विभाग ने जताई ये संभावना

छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट, इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश, मौसम विभाग ने जताई ये संभावना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : December 13, 2020/12:10 pm IST

लोरमी: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। दरअसल लोरमी इलाके में रविवार शाम मौसम में बदलाव देखने को मिला है। इलाके में आज हल्की बारिश हुई, साथ ही तेज हवाएं भी चल रही है। तेज हवाओं के चलते इलाके में ठंडकता बढ़ गई है। वहीं, मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 4 दिन के भीतर कहीं बादल छाए हुए नजर आएंगे तो कहीं बूंदाबांदी भी देखने को मिलेगी। लेकिन कड़ाके की ठंड के लिए प्रदेशवासियों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

Read More: एक्सप्रेस-वे के निर्माण में खुल रही भ्रष्टाचार की पोल, मुरुम की जगह शहर से निकले कचरा और काली-पीली मिट्टी का किया गया इस्तेमाल

दरअसल निवार और बुरेवी तूफान के प्रभाव से अब तक नमी बनी हुई है। जिसकी वजह से उत्तर से ठंडी हवाएं नहीं आ रही हैं, बल्कि इसी नमी की वजह से अगले 4 दिन बादल छाए रहने के आसार हैं। अगले दो दिन प्रदेश के उत्तर इलाके में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है, तो राजधानी रायपुर में अगले दो दिन बादल छाए रहेंगे तो वहीं ठीक दो दिन बाद बारिश की संभावना बनी हुई है। 

Read More: किसानों के समर्थन में सीएम केजरीवाल कल रखेंगे उपवास, किसानों ने किया है 14 दिसंबर को एकदिवसीय उपवास का ऐलान

कल खास तौर पर बिलासपुर और सरगुजा संभाग के पश्चिमी जिलों में हल्की वर्षा की संभावना है। हाल में कोई विशेष सिस्टम नहीं बनने की वजह से न्यूनतम तापमान में जहां वृध्दि देखने को मिलेगी यानि ठंड नहीं पड़ेगी। वहीं, अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी और गिरावट दोनों देखने को मिल सकती है। अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री का परिवर्तम देखने को मिलेगा। अभी की स्थिति में प्रदेश में 12 डिग्री सेल्सियस के साथ जगदलपुर सबसे न्यूनतम तापमान के साथ ठंडा है, तो वहीं रायपुर 18 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान के साथ गर्म है।

Read More: आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत लागू योजनाओं की समीक्षा, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैठक की

 
Flowers