फिर बिगड़ेगा का मौसम, आज और कल कई राज्यों में तेज बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले | Weather will deteriorate again, hail may fall in many states today and tomorrow

फिर बिगड़ेगा का मौसम, आज और कल कई राज्यों में तेज बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले

फिर बिगड़ेगा का मौसम, आज और कल कई राज्यों में तेज बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : March 26, 2020/3:20 am IST

नई दिल्ली। आज से फिर मौसम बिगड़ सकता है। मौसम विभाग ने 26 और 27 मार्च को कई राज्योें में बारिश और ओल गिर सकते हैं। पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता को देखते दिल्ली एनसीआर और उत्तर पश्चिम भारत में गुरुवार से तीन दो दिनों तक हल्की बारिश और तेज हवाओं के कारण औसत तापमान में गिरावट आ सकती है।

पढ़ें- लॉक डाउन के दौरान आप भी हुए कालाबाजारी के शिकार तो घर बैठे करें शिकायत, तत्का…

बुधवार को उत्‍तर भारत एवं मध्‍य भारत के कई शहरों में तेज बारिश हुई और आंधी चली। मौसम विभाग की माने तो दूसरे पश्चिमी विक्षोभ का असर गुरुवार को शाम से दिखना प्रारंभ होगा।

पढ़ें- मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अगले तीन महीने तक 2 रु किलो में गेहूं और 3…

इसके कारण उत्तर में जम्मू कश्मीर एवं हिमाचल प्रदेश तथा मैदानी क्षेत्रों में दिल्ली एनसीआर और उत्तर पश्चिमी इलाकों में रात को बारिश एवं तूफानी हवाओं का दौर शुरु होगा जो कि शुक्रवार को धूल भरी आंधी के साथ कुछ स्थानों पर तेज बारिश के रूप में देखने को मिल सकता है। शुक्रवार को पश्चिमी विक्षोभ का सर्वाधिक असर मौसम के मिजाज में बदलाव के कारण सामान्य औसत तापमान में तीन डिग्री तक गिरावट के रूप में दिखने का पूर्वानुमान है।

पढ़ें- 21 दिन के लॉक डाउन पर बॉलीवुड के महानायक ने लिखी कविता, ट्विटर पर श…

28 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ का असर देश के पूर्वी इलाकों की ओर बढ़ने के कारण दिल्ली सहित उत्तर पश्चिमी क्षेत्रों में बारिश की गतिविधियों में गिरावट आने के साथ ही तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जायेगी. इसके परिणामस्वरूप 30 मार्च तक इन इलाकों में अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री तक बढ़ने की संभावना है।

पढ़ें- रेलवे के रनिंग स्टाफ निभा रहे अहम जिम्मेदारी, जरूरी सामानों की आपूर..

शुक्रवार को दिल्ली और सीमावर्ती हरियाणा, पंजाब, उत्तरी राजस्थान एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश, 35 से 45 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवायें, धूल भरी आंधी और ओलावृष्टि भी हो सकती है. वहीं उत्तराखंड में 27 मार्च को बर्फबारी एवं बारिश की संभावना जतायी गयी है.