पश्चिम बंगाल- ओडिशा के बेहद करीब पहुंचा सुपर साइक्लोन ‘अम्फान’, तटीय इलाकों में भारी तबाही की आशंका | West Bengal - Super Cyclone Amfan reaches very close to Odisha There is a possibility of heavy destruction in coastal areas

पश्चिम बंगाल- ओडिशा के बेहद करीब पहुंचा सुपर साइक्लोन ‘अम्फान’, तटीय इलाकों में भारी तबाही की आशंका

पश्चिम बंगाल- ओडिशा के बेहद करीब पहुंचा सुपर साइक्लोन ‘अम्फान’, तटीय इलाकों में भारी तबाही की आशंका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : May 20, 2020/2:31 am IST

ओडिशा। सुपर साइक्लोन ‘अम्फान’ बंगाल और ओडिशा के बेहद करीब पहुंच चुका है। बुधवार दोपहर या शाम तक तट से टकराने की संभावना है। हालांकि पश्चिमी-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर मंगलवार को ये तूफान कमजोर हो गया है। बावजूद इसके पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों में भारी तबाही की आशंका है।

ये भी पढ़ें- अब JEE मेंस अभ्यर्थी 24 मई तक कर सकेंगे आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल

तूफान के चलते पश्चिम बंगाल और ओडिशा में जोखिम वाले इलाकों से लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। तूफान का सबसे ज्यादा असर पश्चिम बंगाल में उत्तरी और दक्षिणी 24 परगना, पूर्वी मिदनापुर जिले में होने की आशंका है। दोनों राज्य हाई अलर्ट पर हैं।

ये भी पढ़ें- बिना मास्क घूमने वाले 76 लोगों पर हुई कार्रवाई, प्रशासन ने वसूले 34 हजार

दोनों राज्यों में NDRF की टीमें तैनात की गई हैं । चक्रवात के चलते तेज रफ्तार हवाएं चल रही हैं, बंगाल और ओडिशा के कई क्षेत्रों में बारिश भी हो रही है। देर शाम मौसम विभाग ने बताया कि अम्फान ओडिशा के पारादीप से लगभग 520 किलोमीटर दक्षिण में और पश्चिम बंगाल के दीघा से 670 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणी पश्चिम में पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर केंद्रित है। यह 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर और उत्तरी पश्चिमी दिशा की ओर बढ़ रहा है।

 
Flowers