होली के बाद देशभर में शुरू हो जाएगी सभी यात्री ट्रेन? जानिए रेलवे ने क्या कहा? | when will all trains run indian railway gives answer

होली के बाद देशभर में शुरू हो जाएगी सभी यात्री ट्रेन? जानिए रेलवे ने क्या कहा?

होली के बाद देशभर में शुरू हो जाएगी सभी यात्री ट्रेन? जानिए रेलवे ने क्या कहा?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 13, 2021/12:11 pm IST

नई दिल्ली: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने 11 महीने के बाद छत्तीसगढ़ की 12 लोकल सवारी गाड़ियों के परिचालन की अनुमति दे दी है। वहीं, दूसरी ओर कई मीडिया संस्थानों और सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि होली के बाद से या एक अप्रैल से देशभर में ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। लेकिन इन अटकलों को रेल मंत्रालय ने विराम देते हुए बयान जारी किया है।

Read More: राहुल गांधी की शिव सागर में ‘असम बचाव जनसभा’, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने तैयारियों का लिया जायजा

रेल मंत्रालय ने अटकलों को विराम देते हुए कहा कि सभी यात्री ट्रेनों के परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए कोई तिथि निर्धारित नहीं की गई है। रेलवे श्रेणीबद्ध तरीके से ट्रेन सेवाओं की संख्या में वृद्धि कर रहा है। पहले से ही 65% से अधिक ट्रेनें चल रही हैं। जनवरी में 250 से अधिक प्लस जोड़े गए, धीरे-धीरे अधिक जोड़े जाएंगे।

Read More: 370 पर सवाल पूछने वाले अपने गिरेबान में झांके, जो हमने किया वो 70 साल में नहीं किया गया- अमित शाह

बता दें कि कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान सभी रेग्यूलर पैसेंजर ट्रेन पर रोक लगा दी गई थी। इस समय केवल कोव‍िड स्‍पेशल ट्रेनें ही चल रही हैं, हालांकि, त्योहारी सीजन में रेलवे ने कई ट्रेनों का संचालन किया था। इस समय 300 से अधिक स्पेशल मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें पटरी पर दौड़ रही हैं।

Read More: जहरीली ताड़ी पीकर 1 की मौत, 10 ग्रामीणों की तबीयत बिगड़ी, 3 की हालत नाजुक